हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

गौशाला संचालक ने जंगल में बांध दिए मवेशी, 5 की मौत, 3 को ग्रामीणों ने बचाया

By

Published : Jul 24, 2021, 10:57 PM IST

सुजानपुर की ग्राम पंचायत रंगड़ के सनु खुर्द गांव के जंगल में पांच गोवंश की भूख प्यास के कारण मौत हो गई. बताया जा रहा है कि किसी ने पशुओं को पेड़ से बांध रखा था. पुलिस थाना सुजानपुर के एएसआई मदन लाल शर्मा ने बताया कि पशु क्रूरता अधिनियम के तहत केस दर्ज कर लिया गया है. मामले में जल्द ही कार्रवाई की जाएगी.

photo
फोटो.

हमीरपुर:उपमंडल सुजानपुर की ग्राम पंचायत रंगड़ के सनु खुर्द गांव में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. गांव से दूर यहां एक जंगल में पांच गोवंश मरे हुए पाए गए है. जंगल में बंधे इन पांच गोवंश की भूख-प्यास के कारण मौत हो गई. इसके अलावा तीन पशुओं को स्थानीय पंचायत प्रतिनिधियों और ग्रामीणों ने बचा लिया है. ग्रामीणों ने इस मामले की सूचना पुलिस और प्रशासन को दे दी है. जिसके बाद पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने छानबीन शुरू कर दी है.

पुलिस ने शिकायत के बाद गौशाला संचालक के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम (Animal Cruelty Act) के तहत मामला दर्ज कर लिया है. उधर इस बारे में एसडीएम सुजानपुर शिल्पी बेक्टा ने कहा कि अधिकारियों को मौके पर भेजा है और पूरे मामले की रिपोर्ट मांगी गई है. फिलहाल संचालक फरार हो गया है.

वीडियो.

बताया जा रहा है सनु खुर्द वार्ड नंबर 5 में पंचायत प्रधान को सूचना मिली थी कि साथ लगते जंगल में किसी ने पशुओं को पेड़ से बांध रखा है. जिसके बाद सूचना मिलते ही पंचायत प्रधान अन्य पंचायत प्रतिनिधियों के साथ मौके पर पहुंचे. जहां उन्होंने देखा की पेड़ के साथ आठ पशुओं को बंधा गया है. जिसके बाद इन पशुओं के गले से रस्सी खोली गई. लेकिन तब तक पांच पशुओं की मौत हो चुकी थी, जबकि तीन जीवित थे. पंचायत प्रधान संजीव कुमार ने बताया कि उन्हें ग्रामीणों ने सूचना दी थी.

गौरतलब है कि इस मामले में पशुपालन विभाग ने पशुओं का पोस्टमार्टम कर दिया है. गौशाला में धीरे-धीरे पशुओं की संख्या कम हो रही थी. उधर, पुलिस थाना सुजानपुर के एएसआई मदन लाल शर्मा ने बताया कि पशु क्रूरता अधिनियम के तहत केस दर्ज कर लिया गया है. मामले में जल्द ही कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें-कुल्लू: जनाहल गांव में अढ़ाई मंजिल मकान में लगी आग, 2 परिवार हुए बेघर, लाखों का नुकसान

ABOUT THE AUTHOR

...view details