हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

भोरंज थाने में 3 अलग-अलग मामलों पर FIR दर्ज, जांच में जुटी पुलिस

By

Published : May 25, 2020, 3:48 PM IST

भोरंज पुलिस थाने में एक ही दिन में 3 अलग-अलग मामलों में एफआईआर दर्ज की गई है. कोविड-19 को लेकर भोरंज के रेड जोन घोषित होने और कर्फ्यू ढील में छूट की झूठी अफवाह फैलाने के मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है. दूसरे मामले में भोरंज पुलिस ने टायर चोरी करने के आरोप में दो युवकों को गिरफ्तार कर मामला दर्ज किया है. तीसरे मामले में पुलिस ने रास्ता रोकने और मारपीट के आरोप में चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है.

Bhoranj Police Station
भोरंज थाने में 3 मामले दर्ज.

भोरंज/हमीरपुर: कोविड-19 को लेकर हमीरपुर जिले के उपमंडल भोरंज के रेड जोन घोषित होने और कर्फ्यू ढील में छुट की झूठी अफवाह फैलाने के मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है. अफवाह फैलाने के आरोप में एसडीएम भोरंज ने पुलिस में दूसरा मामला दर्ज करवाया है. इस मामले की शिकायत खुद एसडीएम भोरंज डॉ. अमित शर्मा ने पुलिस में दी है. शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने आरोपी व्यक्ति के खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम और सरकारी आदेशों की अवहेलना के आरोप में आईपीसी की धारा 188 के अंतर्गत मामला दर्ज किया है.

जिला प्रशासन और पुलिस आए दिन लोगों को अफवाहों पर ध्यान न देने और झूठी अफवाह फैलाने के आरोप में सख्त कार्रवाई की चेतावनी दे रही है. इसके बावजूद एक व्यक्ति ने अपने फेसबुक अकाउंट पर उपमंडल भोरंज में कोविड-19 महामारी के बीच भोरंज के रेड जोन घोषित होने और कर्फ्यू में ढील बंद की अफवाह फैलाते हुए पोस्ट अपलोड कर दी.

इस पोस्ट के बाद एसडीएम और पुलिस थानों में खबर की पुष्टि के लिए फोन आना शुरू हो गए. इसके बाद एसडीएम भोरंज को फेसबुक पर अफवाह की सूचना मिली और एसडीएम ने अफवाह फैलाने वाले व्यक्ति के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए. एसएचओ भोरंज कुलवंत सिंह ने कहा कि एसडीएम की शिकायत पर फेसबुक पर अफवाह फैलाने वाले फेसबुक यूजर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

क्या था दूसरा मामला

दूसरे मामले में भोरंज पुलिस ने टायर चोरी करने के आरोप में दो युवकों को गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही चोरी किए टायर और नट-बोल्ट भी बरामद कर लिए हैं. दोनों आरोपी युवकों को सोमवार को हमीरपुर कोर्ट में पेश किया गया. उपमंडल भोरंज के गांव बजडोह निवासी राम चंद ने पुलिस में शिकायत दी थी. शिकायत में राम चंद ने बताया कि उन्होंने नई पिकअप खरीदी है और 15 मई को उन्होंने अपनी पिकअप को घर के बाहर खड़ा किया था, लेकिन अगली सुबह गाड़ी के दो टायर चोरी हो गए. पुलिस ने शिकायत के बाद मामले की जांच शुरू कर दी है.

इस मामले में सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी झमियाट गांव के रहने वाले राकेश कुमार 29 वर्षीय और अंकुश गांव जिजवीं 21 वर्षीय की पहचान हुई है. दोनों गाड़ी चलाते हैं और सब्जी की सप्लाई करते हैं. आरोपी चोरी करने पिकअप में आए थे. पुलिस ने उस गाड़ी को भी अपने कब्जे में ले लिया है. एसएचओ भोरंज कुलवंत सिंह ने कहा कि गाड़ी के टायर चोरी करने के आरोप में दो युवकों को गिरफ्तार किया गया है. साथ ही उनकी गाड़ी को भी कब्जे में ले लिया गया है.

क्या था तीसरा मामला

तीसरे मामले में जमीन विवाद के चलते दो गुटों में जमकर मारपीट हुई. पुलिस ने रास्ता रोकने और मारपीट के आरोप में चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है. एसएचओ कुलवंत सिंह ने कहा कि गांव भुक्कड़ निवासी भरत लाल ने शिकायत दी है कि गांव के विपिन, मोहिंद्र, सुरजीत और फत्तो देवी ने रास्ता रोककर, उनसे मारपीट की है. पुलिस ने चारों के खिलाफ केस दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है. भोरंज थाना प्रभारी ने तीनों मामलों की पुष्टि की है व तीनों मामलों में पुलिस गहनता से छानबीन रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details