हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

मुख्यमंत्री नूतन पॉलीहाउस योजना के तहत किसानों को मिलेगी 85 फीसदी सब्सिडी: जीत सिंह ठाकुर

By

Published : Feb 4, 2021, 2:15 PM IST

मुख्यमंत्री नूतन पॉलीहाउस योजना के तहत जिला हमीरपुर को लाखों रुपए का बजट स्वीकृत किया गया है. कृषि विभाग के उपनिदेशक जीत सिंह ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री नूतन पॉलीहाउस योजना के तहत जिला को 56 लाख रुपये स्वीकृत किए गए हैं और जल्द ही किसानों को ग्रीनहाउस लगाने के लिए अनुदान राशि प्रदान की जाएगी. उन्होंने कहा कि दो साल बाद यह बजट आया है और ग्रीन हाउस के आकार के हिसाब से अनुदान राशि प्रदान की जाती है.

Chief Minister Nutan Polyhouse scheme, मुख्यमंत्री नूतन पॉलीहाउस योजना न्यूज
फोटो.

हमीरपुर:मुख्यमंत्री नूतन पॉलीहाउस योजना के तहत जिला हमीरपुर को लाखों रुपए का बजट स्वीकृत किया गया है. जानकारी के मुताबिक इस योजना के तहत जिला को 56 लाख रुपये स्वीकृत हुए हैं.

विभाग के अनुसार योजना के तहत दो साल बाद यह राशि स्वीकृत की गई है. यह योजना वर्ष 2019 में शुरू की गई थी. जिसमें 5000 पॉलीहाउस स्थापित किए जाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया था, लेकिन बजट के अभाव में ग्रीनहाउस नहीं लग पाए. अब सरकार से बजट स्वीकृत हो गया है और किसानों को ग्रीनहाउस लगाने के लिए अनुदान दिया जाएगा.

वीडियो.

'मुख्यमंत्री नूतन पॉलीहाउस योजना के तहत जिला को 56 लाख रुपये स्वीकृत'

कृषि विभाग के उपनिदेशक जीत सिंह ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री नूतन पॉलीहाउस योजना के तहत जिला को 56 लाख रुपये स्वीकृत किए गए हैं और जल्द ही किसानों को ग्रीनहाउस लगाने के लिए अनुदान राशि प्रदान की जाएगी. उन्होंने कहा कि दो साल बाद यह बजट आया है और ग्रीन हाउस के आकार के हिसाब से अनुदान राशि प्रदान की जाती है.

ग्रीन हाउस लगाने के लिए 85 फीसदी खर्च सरकार वहन करती है

जानकारी के मुताबिक इस योजना के तहत ग्रीन हाउस लगाने के लिए 85 फीसदी खर्च सरकार वहन करती है और 15 फीसदी खर्च किसान को वहन करना पड़ता है. ग्रीनहाउस के क्षेत्रफल के हिसाब से किसानों को अनुदान दिया जाता है.

ये भी पढे़ं-हिमाचल सचिवालय होगा पेपरलेस, 5 फरवरी को कैबिनेट बैठक से ट्रायल होगा शुरू

ABOUT THE AUTHOR

...view details