हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Jul 30, 2020, 4:47 PM IST

ETV Bharat / state

2 दिन से लगातार हो रही बारिश से खेतों को मिली संजीवनी, किसानों ने ली राहत की सांस

मानसून सीजन के बावजूद बारिश न होने के कारण खरीफ फसल को लेकर किसान परेशान थे. बीते दो दिनों से हो रही भारी बारिश के चलते किसानों की चिंता कुछ हद तक कम हुई है. वहीं, भारी बारिश होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली हैं.

bhoranj
bhoranj

भोरंज/हमीरपर:प्रदेश मेंमानसून के समय से पहले आ जाने के बाद भी बारिश नहीं हो रही थी. इस कारण खरीफ फसल को लेकर किसान परेशान थे. बुधवार रात से मानसून मेहरबान हुआ तो रूक-रूक कर भारी बारिश हुई. इसके बाद गुरुवार तक बारिश का सिलसिल जारी रहा और किसानों ने राहत की सांस ली.

भारी बारिश के चलते भोरंज क्षेत्र के गली मोहल्लों में पानी भर गया, तो वहीं खेतों में पानी भरने से किसान खुश नजर आ रहे हैं. मंगलवार रात 11 बजे से हल्की बारिश शुरू हुई. बुधवार सुबह से दोपहर तक हल्कि बारिश होती रही और गुरुवार सुबह भारी बारिश का दौर शुरू हुआ.

भारी बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली है, लेकिन जलभराव से दिक्कतें पेश आ रही हैं. सड़कों पर जलभराव होने से लोग लोक निर्माण विभाग को कोसते नजर आए. गौरतलब है कि बारिश न होने से खरीफ की फसल पर संकट आ गया था. खासकर धान की फसल की रोपाई न होने से किसान परेशान थे.

किसानों को सिंचाई के लिए निजी संसाधनों का सहारा लेना पड़ रहा था. बुधवार को हुई बारिश से खेतों को संजीवनी मिल गई व किसान खुश नजर आए. इस बार अच्छी खरीफ की फसल की उम्मीद लगाए किसान रात-दिन अपने खेतों में मेहनत करने में लगे हुए हैं.

पढ़ें:कोरोना से कैसे जंग जीतेगा नाहन! नहीं मिल रहा जनता का सहयोग

ABOUT THE AUTHOR

...view details