हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Aug 22, 2019, 7:51 PM IST

ETV Bharat / state

हमीरपुर में देसी शराब की 686 पेटियां बरामद, जांच में जुटी आबकारी विभाग की टीम

आबकारी अधिनियम के अन्तर्गत दुकानों का चालान किया गया है. साथ ही साथ अग्रिम कार्रवाई के लिए समाहर्ता (आबकारी) एवं संयुक्त आयुक्त, राज्य कर व आबकारी, (मध्य क्षेत्र) जिला मण्डी को भेजा गया है.

excise case

हमीरपुर: जिला में आबकारी एवं कराधान विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए देसी शराब का बड़ा जखीरा बरामद किया है. विभाग को देसी शराब की 686 पेटियां बरामद करने में बड़ी सफलता मिली है. जब्त की गई की गई शराब की कुल कीमत 3 लाख 95 हजार रुपये है.

उपायुक्त राज्य कर एवं आबकारी, हमीरपुर, कुलभूषण गौतम ने बताया कि विभाग अवैध शराब की तस्करी को रोकने के लिए मुस्तैद है. इस सम्बन्ध में लगातार चेकिंग की जा रही है.
उन्होंने बताया कि इस अभियान के अन्तर्गत राज्य कर एवं आबकारी विभाग जिला हमीरपुर वीरेन्द्र दत्त शर्मा सहायक आयुक्त, राज्य एवं आबकारी (प्रवर्तन), संजीव शर्मा सहायक राज्य कर और आबकारी अधिकारी व संजीव कुमार राज्य कर एवं आबकारी अधिकारी (वृत्त नादौन) की संयुक्त टीम ने कार्रवाई की. इस दौरान नादौन वृत्त के अन्तर्गत चेकिंग करते हुए मेन बाजार बेला स्थित दो शराब की दुकानों में 686 देसी शराब की पेटियों का अधिक स्टॉक मिलने पर शराब जब्त की है.

ये भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया ते मंगवाई गई मैरिनो नस्ल री भेड़, इक भेडा री कीमत 3 लाख

मामले में आबकारी अधिनियम के अन्तर्गत दुकानों का चालान किया गया है व मामला अग्रिम कार्रवाई के लिए समाहर्ता (आबकारी) एवं संयुक्त आयुक्त, राज्य कर व आबकारी, (मध्य क्षेत्र) जिला मण्डी को भेजा गया है. उन्होंने कहा कि भविष्य में भी इस प्रकार उल्लंघन होने पर आबकारी अधिनियम के अन्तर्गत कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details