हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हमीरपुर में एक्स सर्विसमैन निगम की बैठक, लिए गए ये महत्वपूर्ण फैसले

By

Published : Aug 27, 2020, 6:00 PM IST

गुरुवार को हमीरपुर में हिमाचल प्रदेश एक्स सर्विसमैन निगम की बीओडी की 118वीं बैठक आयोजित की गई. इस बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए.

Ex-Servicemen Corporation meeting in Hamirpur
हमीरपुर में एक्स सर्विसमैन निगम की बैठक

हमीरपुर:हिमाचल प्रदेश एक्स सर्विसमैन निगम की बीओडी की 118वीं बैठक वीरवार को आयोजित हुई. इस बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए. निगम के अध्यक्ष एवं सीएमडी सेवानिवृत्त ब्रिगेडियर खुशहाल ठाकुर ने बैठक की अध्यक्षता की.

बैठक में सुरक्षा कर्मियों और अन्य सेवाओं पर कार्यरत कर्मचारियों को सेवा काल के दौरान मुफ्त साज-सज्जा सामान प्रदान करने का निर्णय लिया गया. इसके साथ निगम के कर्मचारियों को महंगाई भत्ते की किस्तों को प्रदान करने की अनुमति बैठक में प्रदान की गई. इसके अलावा निगम की पूंजी को गवर्नमेंट सिक्योरिटी गिल्ट फंड और आरबीआई बॉन्ड में निवेश करने की भी अनुमति प्रदान की गई, ताकि निगम की ब्याज और आय में बढ़ोतरी हो सके.

वीडियो.
निगम के अध्यक्ष एवं सीएमडी सेवानिवृत्त ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर ने कहा कि सेना में सेवाएं देने के उपरांत जो जवान 35 से 40 वर्ष की आयु में सेवानिवृत्त होकर वापस घर आ जाते हैं. उन्हें रोजगार देने के लिए एक्स सर्विसमैन निगम हर संभव प्रयास कर रही है. केंद्र और प्रदेश सरकार के साथ मिलकर निगम ने पूर्व सैनिकों को रोजगार देने में बढ़ोतरी की है.पहले जहां 1800 सौ पूर्व सैनिक प्रदेश भर में सेवाएं दे रहे थे, अब यह संख्या 2000 हो गई है. निगम को 7 करोड़ के लगभग आय हुई है.उन्होंने कहा कि निगम की आय बढ़ाने के लिए भी प्रयास किए जा रहे हैं, इस कड़ी में गवर्नमेंट सिक्योरिटी गिल्ट फंड और आरबीआई बॉन्ड्स में भी निवेश करने की अनुमति प्रदान की गई है. इसके अलावा निगम में अनुबंध के आधार पर कार्यरत कर्मचारी तथा दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों की सेवाओं को नियमित करने का निर्णय भी लिया गया है इसे कई कर्मचारियों को लाभ मिला.

ये भी पढ़ें :हमीरपुर में वरिष्ठ अधिकारी की गाड़ी का कटा चालान, ये है मामला

ABOUT THE AUTHOR

...view details