हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

शहरी विकास मंत्री ने दी जानकारी, 'CM शहरी आजीविका मिशन के तहत लोगों को मिलेगा रोजगार'

अपने हमीरपुर दौरे के दौरान शहरी विकास मंत्री सरवीन चौधरी ने मुख्यमंत्री शहरी आजीविका मिशन की जानकारी साझा की. इस मिशन के तहत लोगों को 275 रुपये दिहाड़ी दी जाएगी.

By

Published : Jun 27, 2020, 11:05 AM IST

Employment will be provided under CM Urban Livelihood Mission
प्रेस वार्ता

हमीरपुर: शहरी विकास मंत्री सरवीण चौधरी ने हमीरपुर में प्रेस वार्ता का आयोजन किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि कोरोना संकट के बीच बाहरी राज्यों से हिमाचल लौटे लोगों को मुख्यमंत्री शहरी आजीविका मिशन के तहत रोजगार प्रदान किया जाएगा. इस मिशन के तहत लोगों को 275 रुपये दिहाड़ी दी जाएगी. सरवीण चौधरी ने बताया कि इसके लिए स्थानीय नगर निकाय में लोगों को अपना पंजीकरण करवाना होगा.

शहरी विकास मंत्री सरवीन चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री शहरी आजीविका मिशन के तहत बाहरी राज्यों से हिमाचल लौटे लोगों को रोजगार प्रदान किया जाएगा. इसके लिए स्थानीय नगर निकायों को दिशा निर्देश दिए गए हैं. रोजगार पाने के इच्छुक लोग स्थानीय नगर निकाय के पास पंजीकरण करवा सकते हैं.

वीडियो रिपोर्ट

बता दें कि यह योजना उन लोगों के लिए सहायक साबित हो सकती है, जिनका रोजगार कोरोना संकटकाल की वजह से छिन चुका है, लेकिन यह योजना सिर्फ दिहाड़ीदारों के लिए है. उन पेशेवर बेरोजगार लोगों के लिए सरकार योजना तैयार नहीं कर पाई है जो इस संकट काल में अपनी नौकरी से हाथ धो चुके हैं. शहरी विकास मंत्री ने नई नगर पंचायतों और नगर परिषद के गठन को लेकर भी बड़ा बयान दिया है.

सरवीन चौधरी ने कहा कि चुनाव आयोग की तरफ से पंचायतों और विधानसभा क्षेत्रों की सीमाएं ना तोड़ने के निर्देश दिए गए हैं, लेकिन पहले से विचाराधीन क्षेत्रों में नगर परिषद और नगर पंचायतों का गठन किया जाएगा.

गौर रहे कि प्रदेश में दिसंबर महीने में पंचायतों और नगर निकायों के चुनाव प्रस्तावित हैं. ऐसे में पंचायतों की सीमाओं को तोड़ने का फिलहाल सरकार का कोई प्लान नहीं है ताकि चुनावों के दौरान सीमाओं के पुर्नसीमांकन को लेकर कोई दिक्कत पेश ना आए.

ये भी पढ़ें:होम क्वारंटाइन का उल्लंघन करने पर होगी कड़ी कार्रवाई, DC ने कर्मचारियों को दिए निर्देश

ABOUT THE AUTHOR

...view details