हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

भोरंज के हर घर में कोरोना स्क्रीनिंग करेगा स्वास्थ्य विभाग

उपमंडल अधिकारी भोरंज डॉ. अमित शर्मा ने कहा कि इसके साथ - साथ ही उन्होंने यह भी सुनिश्चित किया है कि इस कार्य के लिए भोरंज में 137 सर्विलांस टीमें बनाई गई है जो कि घर -घर जाकर जांच करेगी.

By

Published : Apr 3, 2020, 7:37 AM IST

door to door covid 19 screening
भोरंज

भोरंज: पिछले कुछ दिनों से विदेशों व अन्य राज्यों से जिला हमीरपुर के उपमंडल भोरंज में आए लोगों की पहचान और मेडिकल जांच के लिए स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी हर घर की स्क्रीनिंग करेंगे. जिसमें आशा वर्कर व आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं का भी सहयोग लिया जाएगा.

उपमंडल अधिकारी भोरंज डॉ. अमित शर्मा ने कहा कि इसके साथ - साथ ही उन्होंने यह भी सुनिश्चित किया है कि इस कार्य के लिए भोरंज में 137 सर्विलांस टीमें बनाई गई है जो कि घर -घर जाकर जांच करेगी. एसडीएम डॉ. अमित शर्मा ने बताया कि भोरंज में स्क्रीनिंग का कार्य 3 अप्रैल से शुरू होगा जो 10 अप्रैल तक पूरा कर लिया जाएगा. यह टीमें घर-घर जाकर कोरोना से मिलते-जुलते लक्षण वाले व्यक्तियों की जांच करेगी और जिसके बाद उसके सैंपल लिए जाएंगे.

भोरंज अस्पताल के बीएमओ डॉ ललित ने जानकारी देते हुए बताया कि उस परिवार के सदस्यों का बायोडाटा लिया जाएगा और कोरोना मुक्त ऐप में ऑनलाइन भरा जाएगा, जिसके आधार पर ही कोरोना पीड़ित व्यक्ति की पहचान होना संभव है. उन्होंने कहा कि इसके लिए राज्य सरकार ने गूगल फॉर्म भी तैयार किया है जिसमें प्रत्येक व्यक्ति का रिकॉर्ड भी होगा. प्रत्येक टीम सुबह 9 बजे से शाम के चार बजे तक 30 घर मे स्क्रीनिंग करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details