हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

पेपरलेस होगा जिला सचिवालय हमीरपुर, ई-ऑफिस प्रणाली व्यवस्था से जुड़ेगा कार्यालय

By

Published : Aug 20, 2019, 8:28 PM IST

सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग शिमला से आए ट्रेनिंग मैनेजर अमित कुमार तथा ई-डिस्ट्रिक्ट मैनेजर अजय दत्याल ने डीसी ऑफिस के तमाम अधिकारियों तथा कर्मचारियों को ई-ऑफिस से संबंधित विस्तार से जानकारी प्रदान करेंगे.

पेपरलेस होगा जिला सचिवालय हमीरपुर

हमीरपुर: उपायुक्त कार्यालय हमीरपुर अब पेपरलेस होगा. जल्द ही जिला सचिवालय कार्यालय में जल्द ही ई-प्रणाली से जुड़ेगा. डीसी ऑफिस में ई-ऑफिस प्रणाली शीघ्र ही लागू होगी. इसके अंतर्गत कार्यालय के तमाम सरकारी कार्य डायरी से लेकर डिस्पेच, नोटिंग, ड्राफ्टिंग, फाइलिंग तथा विभिन्न प्रकार के पत्राचार तक ई-ऑफिस प्रणाली के माध्यम से किए जाएंगे.

डीसी ऑफिस के सभी अनुभाग आने वाले समय में इस प्रणाली के माध्यम से एक दूसरे के साथ जुड़ जाएंगे. इससे कार्य में दक्षता व पारदर्शिता लाई जाएगी तथा पर्यावरण को प्रदूषण मुक्त बनाने में भी मदद मिलेगी. डीसी ऑफिस के बाद जिला में सभी एसडीएम कार्यालयों को भी इस प्रणाली के तहत लाया जाएगा. इस व्यवस्था के तहत ट्रेनर एक सप्ताह तक डीसी ऑफिस की विभिन्न शाखाओं में अधिकारियों तथा कर्मचारियों को ई-ऑफिस प्रणाली की व्यावहारिक रूप से जानकारी देंगे तथा जो भी कठिनाई आएगी, उसका मौके पर समाधान करेंगे.

पेपरलेस होगा जिला सचिवालय हमीरपुर

सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग शिमला से आए ट्रेनिंग मैनेजर अमित कुमार तथा ई-डिस्ट्रिक्ट मैनेजर अजय दत्याल ने डीसी ऑफिस के तमाम अधिकारियों तथा कर्मचारियों को ई-ऑफिस से संबंधित विस्तार से जानकारी प्रदान करेंगे. उपायुक्त हमीरपुर हरिकेश मीणा ने कहा कि कार्यालय को पेपरलेस बनाने के लिए कार्य शुरू कर दिया. उपायुक्त कार्यालय के बाद एसडीएम कार्यालय को भी इस व्यवस्था के साथ जोड़ा जाएगा.

ये भी पढ़ें- EXCLUSIVE: विधायक रायजादा ने SP ऊना पर जड़े गंभीर आरोप, सीएम से की ये मांग

ABOUT THE AUTHOR

...view details