हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

लुदर पंचायत में डायरिया का कहर,  मरीजों का आंकड़ा 524 के पार

प्रदेश में लोग पहले ही करोना महामारी से भयभीत और कर्फ्यू से परेशान हैं. ऐसे में लुदर पंचायत पर टूटे डायरिया के कहर ने लोगों को झकझोर के रख दिया है. शनिवार शाम तक पंचायत के 495 लोग डायरिया की चपेट में आये थे. वहीं, रविवार को भोरंज अस्पताल के डॉक्टरों की टीमों ने प्रभावित गांवों में जाकर 24 मरीजों का इलाज किया व 5 मरीजों को भोरंज अस्पताल में दाखिल किया.

By

Published : Apr 6, 2020, 8:36 AM IST

Ludar Panchayat of Hamirpur
अस्पताल में भर्ती मरीज.

हमीरपुर: उपमण्डल भोरंज के अंतर्गत लुदर महादेव पंचायत के कई गांवों में डायरिया का प्रकोप लगातार बढ़ रहा है. बीते रविवार को 29 नए मरीज सामने आए, जिससे मरीजों की संख्या बढ़कर 524 हो गई.

गौरतलब है कि शनिवार शाम तक पंचायत के 495 लोग डायरिया की चपेट में आये थे. वहीं, रविवार को भोरंज अस्पताल के डॉक्टरों की टीमों ने प्रभावित गांवों में जाकर 24 मरीजों का इलाज किया व 5 मरीजों को भोरंज अस्पताल में दाखिल किया. प्रदेश में लोग पहले ही करोना महामारी से भयभीत और कर्फ्यू से परेशान हैं. ऐसे में लुदर पंचायत पर टूटे इस दूसरे कहर ने लोगों को झकझोर के रख दिया है.

अस्पताल में भर्ती मरीज.

प्रभावित गांवों में ग्रामीणों को मूलभूत सुविधाएं जुटाने में परेशानी हो रही है. हालांकि अब पहले से काफी ठीक हैं और प्रतिदिन मरीजों की संख्या में कमी देखने को मिली है. वहीं, स्वास्थ्य विभाग व जल शक्ति विभाग के कर्मचारियों को भी भाग-दौड़ से राहत मिली है.

ये भी पढ़ें:नेरवा में छिपे 4 जमाती गिरफ्तार

बीएमओ डॉ. ललित कालिया ने बताया कि पिछले चार दिनों से डायरिया के लगभग 524 मरीजों का चेकअप किया गया. 6 मरीज भोरंज अस्पताल में दाखिल है और बाकि लोगों को डिस्चार्ज कर दिया है. उन्होंने कहा कि अब स्थिति कंट्रोल में आ गई है. आज भी डॉक्टरों की टीम ने गांवों में जाकर मरीजों को चेक किया है. स्पॉट पर ही मरीजों को चेक कर दवाई के साथ ओआरएस घोल भी दिया गया. मरीजों को सभी सुविधाएं मुहैया करवाई जा रही है और सबको पानी उबाल कर पीने की सलाह दी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details