हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

आयुर्वेदिक मेडिकल ऑफिसर की वर्कशॉप का आयोजन, फ्रंटलाइन वर्कर को आयुर्वेदा विभाग करेगा ट्रेंड

By

Published : Mar 19, 2020, 1:40 PM IST

कोरोना वायरस से बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग के साथ ही आयुर्वेद विभाग ने भी पहल की है. हमीरपुर में आयुर्वेदिक मेडिकल ऑफिसर की एक वर्कशॉप का आयोजन पर किया गया. 20 मार्च तक जिला स्तर पर यह जागरूकता अभियान पूरा किया जाएगा.

Department of Ayurveda hamirpur
हमीरपुर में आयुर्वेदिक मेडिकल ऑफिसर की वर्कशॉप का आयोजन.हमीरपुर में आयुर्वेदिक मेडिकल ऑफिसर की वर्कशॉप का आयोजन.

हमीरपुर:कोरोना वायरस से बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग के साथ ही आयुर्वेद विभाग भी सतर्क हो गया है. लोगों में इस महामारी को लेकर भय का माहौल बना हुआ है. वहीं, प्रशासन और विभिन्न विभाग इस बीमारी के प्रति लोगों को जागरूक करने में जुटे हैं. इसी कड़ी में आयुर्वेदा विभाग ने भी पहल की है. इस कड़ी में हमीरपुर जिला मुख्यालय में आयुर्वेदिक मेडिकल ऑफिसर की एक वर्कशॉप का आयोजन पर किया गया.

जिला जन शिक्षा एवं सूचना अधिकारी सतीश शुक्ला ने कहा कि फ्रंटलाइन वर्कर को प्रशिक्षित किया जाएगा. इसमें आशा वर्कर, हेल्थ वर्कर, सुपरवाइजर और आयुर्वेदिक मेडिकल ऑफिसर शामिल हैं.

वीडियो रिपोर्ट.

बता दें कि 20 मार्च तक जिला स्तर पर यह जागरूकता अभियान पूरा किया जाएगा. इसके बाद इस अभियान को ब्लॉक और उपमंडल स्तर पर चलाया जाएगा, जिससे फ्रंटलाइन पर विस्तार से लोगों को जागरूक किया जा सके.इसके लिए जिला स्तर पर काम किया गया है और पंचायत स्तर पर फ्रंट लाइन वर्कर के माध्यम से काम किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:मंडी में युवक-युवती से 1 किलो चरस बरामद, NDPS केस में पहले भी दोनों हो चुके हैं गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details