हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कोरोना से जंग: जरूरत की चीजें सप्लाई करने के लिए ऑनलाइन डिमांड सिस्टम तैयार

By

Published : Mar 31, 2020, 11:31 AM IST

हमीरपुर ने नगर परिषद हमीरपुर के एरिया में जरूरत की चीजें सप्लाई करने के लिए ऑनलाइन डिमांड सिस्टम तैयार किया है. जिला प्रशासन ने एनआईटी हमीरपुर के विशेषज्ञों की मदद से यह वेबसाइट तैयार की है.

Demand System Website hamirpur
मोबाइल से डिमांड सिस्टम वेबसाईट

हमीरपुर: जिला प्रशासन हमीरपुर ने नगर परिषद हमीरपुर के एरिया में जरूरत की चीजें सप्लाई करने के लिए ऑनलाइन डिमांड सिस्टम तैयार कर लिया है. अब डिमांड के अनुसार शहर के लोग जरूरत की चीजें घर पर ही उपलब्ध करवाई जाएगी. जिला प्रशासन ने एनआईटी हमीरपुर के विशेषज्ञों की मदद से यह वेबसाइट तैयार की है. जिससे अब ऑनलाइन ही डिमांड के अनुसार लोगों को प्रशासन जरूरत की वस्तुएं उपलब्ध करवाएगा. वेबसाइट hphmrddma.nith.ac.in पर लॉग इन करके इस सुविधा का लाभ उठाया जा सकता है.

उपायुक्त हरिकेश मीणा ने कहा कि हमीरपुर नगर परिषद क्षेत्र में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुचारू करने के लिए एक ऑनलाइन डिमांड सिस्टम तैयार कर लिया गया है. उपायुक्त हमीरपुर ने लोगों से अपील की है कि कर्फ्यू में छूट के दौरान कृपया घरों में ही रहें. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, ताकि कोरोना को फैलने से रोका जा सके.

वीडियो रिपोर्ट

उपायुक्त हरिकेश मीणा ने बताया कि वेबसाईट पर लॉगइन करने के बाद लोग इसमें आवश्यक वस्तुओं की मांग के बारे में जानकारी भर सकते हैं. उपायुक्त ने बताया कि इसके अतिरिक्त मोबाइल के माध्यम से भी लोगों से उनकी दैनिक आवश्यकता जैसे दूध, फल-सब्जियों इत्यादि के बारे में ब्यौरा एकत्र कर उसी के अनुरूप आपूर्ति की व्यवस्था की गयी है.

ये भी पढ़ें:बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों को 14 दिन के क्वारंटाइन में रखा जाएगा: CM

ABOUT THE AUTHOR

...view details