हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कंटेनमेंट जोन बनने के बाद नगरोटा व रोपड़ी गांव हुए सील, निगरानी कमेटी ने बढ़ाई सतर्कता

By

Published : Aug 4, 2020, 11:00 PM IST

भोरंज की पंचायत धिरड़ के गांव नगरोटा और पंचायत धमरोल के गांव रोपड़ी को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है. डीसी हमीरपुर ने सभी निवासियों से इन आदेशों की पालना करने और प्रशासन का सहयोग करने की अपील की है.

ropari as containment zone
ropari as containment zone

भोरंज/हमीरपुरः जिला हमीरपुर के उपमंडल भोरंज की पंचायत धिरड़ और धमरोल में रविवार को एक-एक कोरोना वायरस का मरीज सामने आने पर दोनों क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन बना दिया गया है और लोगों से एहतियात बरतने की अपील की गई है.

इस बारे में आदेश जारी करते हुए डीसी हमीरपुर हरिकेश मीणा ने बताया कि क्षेत्र में संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए पंचायत धिरड़ के गांव नगरोटा व पंचायत धमरोल के गांव रोपड़ी को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है.

उन्होंने बताया कि लोगों की सुविधा के लिए दूध, राशन, फल-सब्जी, दवाईयां, गैस व अन्य सभी जरूरी वस्तुओं की आपूर्ति घर द्वार पर ही विभिन्न अधिकृत विक्रेताओं के माध्यम से की जाएगी. इन विक्रेताओं को परमिट जारी किए जा रहे हैं.

डीसी हमीरपुर ने नगरोटा व रोपड़ी के सभी निवासियों से इन आदेशों की पालना करने और प्रशासन का सहयोग करने की अपील की है. उन्होंने कहा कि हमीरपुर जिला में कोरोना को नियंत्रित करने के लिए आम लोगों का सहयोग बहुत जरूरी है.

इसलिए सभी जिलावासी कोविड-19 के संबंध में सरकार और प्रशासन की ओर से जारी किए जाने वाले सभी दिशा-निर्देशों का पालन करें. अब इन सभी गांवों में कोरोना संक्रमण के अन्य संभावित मामलों का पता लगाने के लिए एक्टिव केस फाइंडिंग अभियान भी चलाया गया है.

पंचायत धिरड़ के उपप्रधान विक्रम सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि मंगलवार शाम से ही नगरोटा गांव को सील कर दिया है. हलांकि गांव से गुजरने वाला बस्सी मार्ग खुला है. वहीं, ग्राम पंचायत धमरोल के प्रधान विजय कुमार ने बताया कि गांव को सील कर मुख्य मार्गो पर पुलिस का पहरा लगा दिया है.

ये भी पढ़ें-सीएम जयराम ठाकुर ने 22 वर्षीय मुस्कान जिंदल को IAS बनने पर दी बधाई

ये भी पढ़ें-डॉ. परमार की 114वीं जयंती पर पीटरहॉफ में कार्यक्रम, CM सहित विपक्ष ने दी श्रद्धांजलि

ABOUT THE AUTHOR

...view details