हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

खबर का असर: हमीरपुर में डोर टू डोर गार्बेज कलेक्शन पर सख्त हुए DC हरिकेश मीणा

डीसी हमीरपुर हरिकेश मीणा ने डोर टू डोर गार्बेज कलेक्शन योजना को शत-प्रतिशत लागू करने के लिए ने नगर परिषद हमीरपुर को सख्त निर्देश जारी किए हैं. ईटीवी भारत में 26 जून को इस मामले को प्रमुखता से उठाया था, जिसके बाद अब उपायुक्त हमीरपुर ने ठोस कचरा प्रबंधन के अंतर्गत सभी नगर परिषदों और नगर पंचायतों में डोर-टू-डोर कचरा कलेक्शन योजना को गंभीरता से लागू करने के निर्देश जारी किए हैं.

By

Published : Jul 3, 2019, 8:13 PM IST

बैठक की अध्यक्षता करते डीसी हरिकेश मीणा.

हमीरपुर: शहर में डोर टू डोर गार्बेज कलेक्शन योजना को शत-प्रतिशत लागू करने के लिए उपायुक्त ने नगर परिषद हमीरपुर को सख्त निर्देश जारी किए हैं. ईटीवी भारत में 26 जून को इस मामले को प्रमुखता से उठाया था, जिसके बाद अब उपायुक्त हमीरपुर ने ठोस कचरा प्रबंधन के अंतर्गत सभी नगर परिषदों और नगर पंचायतों में डोर-टू-डोर कचरा कलेक्शन योजना को गंभीरता से लागू करने के निर्देश जारी किए हैं.

इस सिलसिले में उपायुक्त हरिकेश मीणा की अध्यक्षता में उनके चैंबर में बैठक आयोजित की गई है. इस बैठक में उन्होंने नगर परिषद हमीरपुर के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह शहर को स्वच्छता की ओर विशेष ध्यान दें और शत प्रतिशत डोर-टू-डोर कचरा कलेक्शन को सुनिश्चित करें.

वीडियो.

बता दें कि सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट एक्ट के तहत डोर-टू-डोर गार्बेज कलेक्शन योजना को नगर निकायों में लागू करना अनिवार्य है, लेकिन हमीरपुर जिला के अधिकतर नगर निकाय में यह योजना सही ढंग से लागू नहीं हो सकी है . इस कानून को जल्द व बेहतर तरीके से लागू करने के लिए उपायुक्त हमीरपुर ने हर वार्ड में स्वच्छता को लेकर बोर्ड लगाने तथा कूड़े-कचरे को उचित स्थान पर न फैंकने वाले लोगों के खिलाफ नगरपालिका अधिनियम के तहत कार्रवाई करने के भी निर्देश जारी किए हैं.

उपायुक्त की अध्यक्षता में आयोजित हुई इस बैठक में नगर पंचायत भोटा, नादौन और नगर परिषद सुजानपुर के तहत सफाई व्यवस्था और डोर-टू-डोर कचरा कूड़ा-कचरा के एकत्रीकरण को लेकर समीक्षा की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details