हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

CPIM का हिमाचल सरकार के खिलाफ हल्ला बोल, बस किराया कम करने की उठाई मांग

राज्य कार्यकारिणी के आवाहन पर कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी की लोकल कमेटी लंबलू ने लंबलू बाजार में रैली निकालकर बस किरायों में बढ़ोतरी करने पर प्रदेश सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. पार्टी कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन के दौरान बस किराया वृद्धि के फैसले को वापस लेने की मांग उठाई है और केंद्र व प्रदेश सरकार के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान खूब नारेबाजी की.

By

Published : Jul 23, 2020, 7:34 PM IST

CPM protest
CPM protest

हमीरपुर: राज्य कार्यकारिणी के आवाहन पर कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी की लोकल कमेटी लंबलू ने लंबलू बाजार में रैली निकालकर बस किरायों में बढ़ोतरी करने पर प्रदेश सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. पार्टी कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन के दौरान बस किराया वृद्धि के फैसले को वापस लेने की मांग उठाई है और केंद्र व प्रदेश सरकार के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान खूब नारेबाजी की.

पार्टी नेताओं का कहना है कि प्रदेश में जब से भाजपा सरकार सत्ता में आई है, तब से लेकर अब तक 50 प्रतिशत किराए में बढ़ोतरी कर चुकी है. हाल ही में इस कोरोना महामारी के दौर में एक व जनता महंगाई और बेरोजगारी के से परेशान हैं. दूसरी तरफ हिमाचल सरकार ने किरायों में 25 प्रतिशत बढ़ोतरी का आम जनता पर आर्थिक बोझ डाल दिया है.

वीडियो.

पार्टी कार्यकर्ता सुरेश राठौर कहा कि पूरे भारतवर्ष में हिमाचल प्रदेश किराया वृद्धि सबसे ज्यादा है. पेट्रोल और डीजल में कच्चे तेल की कीमतों में भारी कमी है. देश और प्रदेश में सबसे ज्यादा टैक्स वसूली तेल के दामों से कर रही है.

प्रदेश सरकार को चेतावनी देते हुए नेताओं ने कहा कि किराए में की गई बढ़ोतरी को सरकार वापस ले नहीं तो पार्टी जनता की लामबंदी करते हुए प्रदेश भर में उग्र आंदोलन करेगी जिसकी जिम्मेवारी प्रदेश सरकार की होगी.

रैली को जिला सचिव जोगिंदर कुमार, सुरेश राठौर ,नौजवान सभा के जिलाध्यक्ष विवेक राणा ने भी संबोधित किया विरोध प्रदर्शन में ललित कुमार, लक्ष्मी देवी ,रोहित, भागीरथ ,गायत्री देवी, सत्या देवी, सुमन देवी, मीना, संतोष, सलोनी देवी,सविता देवी आदि सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने भाग लिया.

पढ़ें:शिमला के लोग नहीं दे रहे प्रॉपर्टी टैक्स, नगर निगम डिफॉल्टर्स के खिलाफ करेगा कार्रवाई

ABOUT THE AUTHOR

...view details