हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हमीरपुर में युवा कोरोना वैक्सीनेशन में दिखा रहे उत्साह, खुलते ही फुल हो रहे स्लॉट: DC

By

Published : May 21, 2021, 9:23 PM IST

हमीरपुर में 18 से 44 वर्ष के आयु वर्ग के लिए भी वैक्सीनेशन अभियान शुरू हो चुका है. युवा वर्ग में वैक्सीनेशन को लेकर काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. पोर्टल के खुलते ही एकदम वैक्सीनेशन स्लॉट पूरे हो जा रहे हैं. डीसी हमीरपुर देवश्वेता बनिक ने बताया कि जिला में वैक्सीनेशन के लिए एक दिन में 13 सत्र आयोजित किए जा रहे हैं और प्रत्येक सत्र में पहले आओ पहले पाओ के आधार पर 100 लोगों की वैक्सीनेशन की जा रही है.

corona-vaccination-in-district-hamirpur
फोटो

हमीरपुरःजिला में कोरोना वैक्सीनेशन अभियान लगातार जोर-शोर से जारी है. अब 18 से 44 वर्ष के आयु वर्ग के लिए भी वैक्सीनेशन अभियान शुरू हो चुका है. हालांकि एक दिन में एक सत्र में केवल 100 लोगों को ही वैक्सीन लगेगी. युवा वर्ग में वैक्सीनेशन को लेकर काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. पोर्टल के खुलते ही वैक्सीनेशन स्लॉट पूरे हो जा रहे हैं.

100 लोगों की होगी वैक्सीनेशन

डीसी हमीरपुर देवश्वेता बनिक ने बताया कि जिला हमीरपुर में 5 दिनों में 18 से 44 वर्ष के आयु वर्ग के लिए प्री मैप सेशन पहले से ही कोविड पोर्टल पर मैप है. उन्होंने बताया कि हमीरपुर जिला में वैक्सीनेशन के लिए एक दिन में 13 सत्र आयोजित किए जा रहे हैं और प्रत्येक सत्र में पहले आओ पहले पाओ के आधार पर 100 लोगों की वैक्सीनेशन की जा रही है. वहीं, आखिरी दिन वैक्सीनेशन के लिए 14 सत्र आयोजित किए जाएंगे.

वीडियो..

2 दिनों में 26 सत्र किए गए आयोजित

बता दें कि वैक्सीनेशन के लिए 48 घंटे पहले ऑनलाइन कोविन पोर्टल पर पंजीकरण करवाना अनिवार्य है. अभी तक जिला हमीरपुर में 2 दिनों में 26 सत्र आयोजित किए जा चुके हैं. अब हमीरपुर जिले में 24 मई, 27 मई और 31 मई को वैक्सीनेशन सत्र आयोजित किया जाएगा.

ये भी पढ़ें-हिमाचल में एक दिन में 65 लोगों की कोरोना से मौत, 4257 संक्रमित हुए स्वस्थ

ABOUT THE AUTHOR

...view details