हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

हमीरपुर में कोरोना वैक्सीनेशन का ड्राई रन, 5233 हेल्थ केयर वर्कर को प्रथम चरण में लगेगी वैक्सीन

हमीरपुर में कोरोना वैक्सीनेशन का ड्राई रन किया गया. जिला में 5233 हेल्थ केयर वर्कर को प्रथम चरण में वैक्सीन लगाई जाएगी. हमीरपुर जिला में इसके लिए तीन सेशन आयोजित किए गए. मेडिकल कॉलेज हमीरपुर के साथ ही भोरंज और नादौन अस्पताल में भी इस प्रक्रिया को पूरा किया गया.

By

Published : Jan 8, 2021, 3:16 PM IST

Corona vaccination runs
कोरोना वैक्सीनेशन का ड्राई रन

हमीरपुरः कोरोना वैक्सिनेशन के लिए हमीरपुर जिला में शुक्रवार को तीन अस्पतालों में ड्राई रन किया गया. प्रदेश भर के हर जिला में यह ड्राई रन आयोजित किया गया है. हमीरपुर जिला में इसके लिए तीन सेशन आयोजित किए गए. मेडिकल कॉलेज हमीरपुर के साथ ही भोरंज और नादौन अस्पताल में भी इस प्रक्रिया को पूरा किया गया. इस तमाम प्रक्रिया की निदेशालय स्तर से निगरानी की जा रही थी तथा ऑनलाइन ही फीडबैक भी ली जा रही थी.

चिकित्सा अधीक्षक ने बताया

चिकित्सा अधीक्षक मेडिकल कॉलेज हमीरपुर डॉक्टर आरके अग्निहोत्री ने बताया कि ड्राई रन के लिए तैयारियां पूरी कर ली गई थी. मेडिकल कॉलेज हमीरपुर में 27 लोगों को इस ड्राई रन में शामिल किया गया था. उन्होंने कहा कि इस चरण में तमाम प्रक्रिया अपनाई गई है. जबकि सिर्फ डमी वैक्सीनेशन हुई है. हर सेशन में 27 लोगों को शामिल किया गया था.

वीडियो.

पहले चरण में जिला के 5233 फ्रंटलाइन वर्कर्स को दी जाएगी यह वैक्सिन

आपको बता दें कि पहले चरण में जिला के 5233 फ्रंटलाइन वर्कर्स को यह वैक्सिन दी जाएगी. इन फ्रंटलाइन वर्कर्स में सभी सरकारी और निजी अस्पतालों के डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मचारी शामिल हैं. वैक्सिनेशन आरंभ करने से पहले जिला में कोरोना वैक्सिन का ड्राई रन यानि पूर्वाभ्यास किया गया था.

ये भी पढ़ें:कोरोना वैक्सीन का दूसरा ड्राइ रन, IGMC में 2100 कोरोना योद्धाओं को लगेगी वैक्सीन

ABOUT THE AUTHOR

...view details