हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हमीरपुर में 2 छोटे बच्चों समेत 8 लोग स्वस्थ हुए, ठीक होने वाले लोगों का आंकड़ा पहुंचा 211

By

Published : Jul 8, 2020, 7:51 PM IST

हमीरपुर जिला में कोरोना से ठीक होने वाले लोगों का आंकड़ा बढ़ गया है. हालांकि बुधवार को जिला में कोरोना का एक और कोरोना पॉजिटिव मामला सामने आया है. स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी बुलेटिन में हमीरपुर में 2 छोटे बच्चों समेत 8 लोग स्वस्थ हुए हैं.

corona update hamirpur
फोटो.

हमीरपुर: जिला में कोरोना संक्रमित लोगों के ठीक होने का सिलसिला बुधवार को भी जारी रहा. स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी बुलेटिन में जिला के 8 लोगों की फॉलोअप रिपोर्ट नेगेटिव आई. जिनमें से एक व्यक्ति पॉजीटिव भी पाया गया है.

वहीं, जिला में बुधवार शाम तक कोरोना संक्रमण के मामलों की कुल संख्या 268 तक पहुंच गई, लेकिन राहत की बात यह है कि इनमें से स्वस्थ होने वाले लोगों का आंकड़ा भी 211 हो गया है.

उपायुक्त हमीरपुर हरिकेश मीणा ने बताया कि ठीक हुए लोगों में दो बच्चे भी शामिल हैं. उन्होंने कहा कि जिला में कोरोना संक्रमित लोगों के ठीक होने की दर काफी अच्छी है. संक्रमित लोगों को कोविड केयर सेंटरों में बेहतरीन सुविधाएं मुहैया करवाई जा रही हैं.

चिकित्सक, स्वास्थ्य कर्मचारी और अन्य अधिकारी-कर्मचारी लगातार मरीजों की निगरानी कर रहे हैं. डीसी हमीरपुर ने कहा कि मरीजों को उपयुक्त माहौल उपलब्ध करवाया जा रहा है. इसी के परिणाम स्वरूप मरीज तेजी से ठीक हो रहे हैं.

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अर्चना सोनी ने बताया कि बुधवार शाम को प्राप्त फॉलोअप रिपोर्टों में नेगेटिव पाए गए 8 लोगों में हमीरपुर उपमंडल के गांव दरोबड़ी हिम्मर का 46 वर्षीय व्यक्ति, भोरंज के गांव लगमनवीं का 22 वर्षीय युवक, नादौन के गांव भौउ डाकघर जीहण का 56 वर्षीय व्यक्ति, भोरंज के गांव दलालड़ का 26 वर्षीय युवक, नादौन के गांव साई की 5 वर्षीय बच्ची, गांव मानवी का 2 वर्षीय बच्चा, नादौन के गांव सुकरियाह का 57 वर्षीय व्यक्ति और जंगलबैरी क्षेत्र के गांव बैरी का 18 वर्षीय युवक शामिल है.

डॉ. सोनी ने बताया कि तहसील बड़सर के गांव जजरी का 46 वर्षीय व्यक्ति पॉजीटिव पाया गया है. वह एक जुलाई को मुंबई से आया था जिससे इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन किया गया था.

ये भी पढ़ें:मॉनसून सीजन में आपदा से निपटने की तैयारी, SDM ने दिए ये निर्देश

ABOUT THE AUTHOR

...view details