हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

मेडिकल कॉलेज हमीरपुर का निर्माण कार्य आखिरकार शुरू, वर्ष 2022 तक पूरा होगा प्रोजेक्ट

By

Published : Dec 4, 2020, 5:26 PM IST

Updated : Dec 4, 2020, 6:17 PM IST

मेडिकल कॉलेज हमीरपुर के निर्माण का कार्य शुरू हो गया है. वर्ष 2022 तक इस कार्य को पूरा कर लिया जाएगा. सितंबर 2022 तक कार्य को पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है.

Photo
फोटो

हमीरपुर: मेडिकल कॉलेज हमीरपुर के निर्माण का कार्य आखिरकार शुरू हो गया है. सितंबर 2022 तक इस कार्य को पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है. हमीरपुर जिला के चिरलंबित इस प्रोजेक्ट का काम कई सालों से अधर में लटका था.

2018 में किया गया था शिलान्यास

बीजेपी सरकार के सत्ता में आते ही मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मेडिकल कॉलेज हमीरपुर के नए कैंपस परिसर का शिलान्यास किया था. वर्ष 2018 में यह शिलान्यास किया गया था. उसके लगभग 2 साल बाद आखिरकार निर्माण कार्य शुरू हो गया है. मेडिकल कॉलेज के निर्माण के लिए करोड़ों का बजट जारी किया गया है. इस दौरान विभाग द्वारा बनाए गए नक्शे के आधार पर मेडिकल कॉलेज का निर्माण कार्य शुरू हो चुका है.

मेडिकल कॉलेज हमीरपुर का निर्माण कार्य शुरू

2022 तक पूरा होगा निर्माण कार्य

केंद्रीय लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता जेएन बिष्ट का कहना है कि वर्ष 2022 तक इस कार्य को पूरा कर लिया जाएगा. सितंबर 2022 तक कार्य को पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है.

वीडियो.

बता दें कि हमीरपुर में मेडिकल कॉलेज के बनने से क्षेत्र व आसपास के नजदीकी जिला की जनता को भी फायदा मिलेगा. ध्यान देने वाली बात है कि मेडिकल कॉलेज का निर्माण इलाके की राजनीति का भी हमेशा से ही केंद्र बिंदु रहा है, लेकिन अब इसके निर्माण के बाद इस राजनीतिक बिंदु का भी शायद अंत हो जाएगा.

Last Updated : Dec 4, 2020, 6:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details