हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

यातायात व्यवस्था को लेकर निजी स्कूल प्रबंधक में बना असमंजस, स्थिति स्पष्ट करने की मांग

प्रदेश सरकार ने 1 फरवरी से स्कूलों में नियमित कक्षाएं शुरू करने के निर्देश तो जारी कर दिए हैं, लेकिन प्राइवेट स्कूलों को यातायात की व्यवस्था को लेकर निर्देश जारी नहीं किए गए हैं. उच्च शिक्षा उपनिदेशक हमीरपुर दिलबर जीत चंद्र ने बताया कि निजी स्कूल प्रबंधकों के एक प्रतिनिधिमंडल ने उच्च शिक्षा उपनिदेशक हमीरपुर से मुलाकात कर इस बारे में स्थिति स्पष्ट करने की मांग की है.

By

Published : Jan 27, 2021, 2:26 PM IST

confusion-in-private-school-manager-about-traffic-system
फोटो

हमीरपुरः प्रदेश सरकार ने 1 फरवरी से स्कूलों में नियमित कक्षाएं शुरू करने के निर्देश तो जारी कर दिए हैं, लेकिन प्राइवेट स्कूलों को यातायात की व्यवस्था को लेकर निर्देश जारी नहीं किए गए हैं. जिसकी वजह से निजी स्कूल प्रबंधक असमंजस में है कि वह किस तरह से स्कूल बसों को चलाएंगे और किस तरह से बच्चे स्कूल पहुंचेंगे. निजी स्कूल प्रबंधकों के एक प्रतिनिधिमंडल ने उच्च शिक्षा उपनिदेशक हमीरपुर से मुलाकात कर इस बारे में स्थिति स्पष्ट करने की मांग की है.

गाइडलाइन के लिए निदेशालय से हो रही बात
उच्च शिक्षा उपनिदेशक हमीरपुर दिलबर जीत चंद्र ने बताया कि सरकारी स्कूलों के साथ ही प्राइवेट स्कूलों को खोलने के निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं. 1 फरवरी से नियमित कक्षाएं स्कूलों में शुरू हो रही हैं. पहली, आठवीं, नवमी ,10वीं, 11वीं और 12वीं की कक्षाएं नियमित रूप से लगेंगी, हालांकि अभी तक ट्रांसपोर्ट की व्यवस्था को लेकर निजी स्कूलों को कोई स्पष्ट गाइडलाइन नहीं है. इस बारे में निदेशालय से बात चल रही है.

वीडियो

निजी स्कूलों में अधिकतर ट्रांसपोर्ट की व्यवस्था के चलते दूरदराज से भी विद्यार्थी पढ़ने के लिए पहुंचते हैं. इनके लिए बसों की सुविधा बेहद जरूरी है, जिस कारण निजी स्कूल प्रबंधक सरकार से स्थिति को स्पष्ट करने की मांग कर रहे हैं, ताकि वह नियमित रूप से कक्षाएं चला सके.

ये भी पढ़ेंः-हिमाचल में 3 माह बाद एक बार फिर से खुले स्कूल, इन बातों का रखना होगा ध्यान

ABOUT THE AUTHOR

...view details