हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

MLA आशीष शर्मा अपना छोटा भाई, कांग्रेस इनके और ये हैं कांग्रेस के साथ: सुनील शर्मा बिट्टू

By

Published : Jan 3, 2023, 12:06 PM IST

Updated : Jan 3, 2023, 12:27 PM IST

मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार सुनील शर्मा बिट्टू कैबिनेट रैंक मिलने के बाद पहली बार सोमवार को हमीरपुर पहुंचे. इस दौरान विधायक आशीष शर्मा भी मौजूद थे. इतना ही नहीं बाकायदा गांधी चौक के मंच से दोनों नेताओं ने सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व में हमीरपुर का विकास करने को लेकर दावे भी किए. (Sunil Sharma Bittu visits Hamirpur)

Sunil Sharma Bittu visits Hamirpur
Sunil Sharma Bittu visits Hamirpur

मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार सुनील शर्मा बिट्टू हमीरपुर दौरे पर

हमीरपुर:मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के गृह जिला हमीरपुर में प्रथम दौरे से पहले सियासी समीकरण कुछ बदले बदले नजर आ रहे हैं. मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार सुनील शर्मा बिट्टू कैबिनेट रैंक मिलने के बाद पहली दफा सोमवार को हमीरपुर पहुंचे तो वह अलग ही भूमिका में नजर आए. हमीरपुर विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस की टिकट की दौड़ में अंतिम क्षण तक बने रहे सुनील शर्मा बिट्टू सीएम सुक्खू के घनिष्ठ मित्र माने जाते हैं. यही वजह है कि कैबिनेट के गठन से पहले ही उन्हें बड़ा जिम्मा सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने दिया है. (Sunil Sharma Bittu visits Hamirpur)

ऐसे में अपने गृह जिला हमीरपुर में पहुंचे सीएम के राजनीतिक सलाहकार सुनील शर्मा बिट्टू कुछ अलग भूमिका में नजर आए. वह आजाद विधायक आशीष शर्मा और कांग्रेस नेताओं को एक साथ लेकर चल रहे थे. इतना ही नहीं बाकायदा गांधी चौक के मंच से दोनों नेताओं ने सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व में हमीरपुर का विकास करने को लेकर दावे भी किए. यहां पर दोनों ही एक दूसरे का गवाह भी बने कि चुनावी नतीजों से पहले ही विधायक आशीष शर्मा ने सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व में आस्था जताई थी. ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू के घनिष्ठ मित्र और राजनीति में उनके दूत सुनील शर्मा बिट्टू हमीरपुर में विकास की राजनीति का संदेश अपने पहले ही दौरे में दे गए हैं. माना जा रहा है कि सुनील शर्मा बिट्टू का यह दौरा मुख्यमंत्री के गृह जिला के पहले दौरे की महज बानगी मात्र है. (CM Political Advisor Sunil Sharma Bittu)

सीएम सुक्खू के गृह जिला के पहले दौरे पर बनी रहेंगी सबकी निगाहें: विधानसभा के शीतकालीन सत्र और कैबिनेट गठन के बाद संभवत पहली बार मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू अपने ग्रीन जिला हमीरपुर के दौरे पर आएंगे. उनके इस दौरे पर सत्ता पक्ष के साथ ही विपक्ष की निगाहें भी बनी रहेंगी. मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार सुनील शर्मा बिट्टू के हमीरपुर जिला के दौरे के बाद विधायक आशीष शर्मा को दी गई तवज्जो से यह जाहिर है कि सुखविंदर सिंह सुक्खू का संदेश विकास की राजनीति को लेकर है. ऐसे में मुख्यमंत्री के दौरे के दौरान कौन नेता किस भूमिका में रहेगा यह देखना अपने आप में रोचक रहेगा. हमीरपुर विधानसभा क्षेत्र के अलावा सुजानपुर और बड़सर विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेसी विधायकों की भूमिका पर भी नजरे बनी रहेगी क्योंकि दोनों विधायक वरिष्ठ हैं.

'बिट्टू भाई हैं सीएम सुक्खू को समर्थन देने के प्रमाण':इस दौरानविधायक आशीष शर्मा ने कहा कि चुनावी नतीजों से पहले ही और टिकट आवंटन के दौरान भी वह मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू से मिले थे और इस बात के प्रमाण मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार सुनील शर्मा बिट्टू हैं. उन्होंने कहा कि उन्हें सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू तथा राजनीतिक सलाहकार सुनील शर्मा बिट्टू ने हर संभव सहयोग देने की बात कही है. (MLA Ashish Sharma on development of Hamirpur)

'विधायक आशीष कांग्रेस के साथ और कांग्रेस उनके साथ': मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार सुनील शर्मा बिट्टू का कहना है कि विधायक आशीष शर्मा चुनकर आए हैं और उनका दायित्व लोगों की सेवा करना है उन्हें उम्मीद है कि वह लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरेंगे. विधायक आशीष शर्मा कांग्रेस पार्टी के साथ हैं और कांग्रेस पार्टी उनके साथ है. मुख्यमंत्री ने उन्हें प्रदेशभर का दायित्व दिया है और कांग्रेस सरकार की तरफ से विधायक आशीष शर्मा का विकास की दृष्टि से हरसंभव सहयोग किया जाएगा. वह उनके लिए छोटे भाई की तरह हैं.

ये भी पढ़ें:सुखविंदर सरकार में 3 अधिकारी देखेंगे ट्रांसफर मामले , जानें कौन क्या देखेगा

Last Updated : Jan 3, 2023, 12:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details