हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

CM ने वर्चुअल माध्यम से विकास योजनाओं के शिलान्यास व उद्घाटन किए, कोविड मामलों पर जताई चिंता

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने वर्चुअल माध्यम से टौणी देवी तहसील भवन के अलावा 4 अन्य विकास कार्यों का शिलान्यास भी किया. इस दौरान सीएम ने प्रदेश में बढ़ते कोविड मामलों पर चिंता जाहिर की है. सीएम ने कहा कि कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए मेलों और समारोहों पर रोक लगानी पड़ी है. सीएम ने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है.

By

Published : Mar 26, 2021, 3:51 PM IST

cm-inaugurating-development-works-in-touni-devi
फोटो

सुजानपुरःटौणी देवी में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने वर्चुअल माध्यम से 22 करोड़ 68 लाख रुपये के विकास कार्यों का उद्घाटन व शिलान्यास किया. इस अवसर पर टौणी देवी के नवनिर्मित तहसील परिसर में आयोजित कार्यक्रम के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल, जिला अध्यक्ष बलदेव शर्मा, डीसी देव श्वेता बनिक, एसपी कार्तिके गोकुल चंद्रन, एसडीएम हमीरपुर चिरंजी लाल चौहान, शिल्पी बेक्टा भी मौजूद रहीं.

केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर भी वर्चुअल माध्यम से जुड़े

कार्यक्रम के दौरान कोविड-19 प्रोटोकॉल का विशेष ध्यान दिया गया और सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए कार्यक्रम का कार्यान्वयन किया गया. कार्यक्रम में केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर दिल्ली से वर्चुअल माध्यम से जुड़े.

विकास कार्यों का किया शिलान्यास

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने वर्चुअल माध्यम से टौणी देवी तहसील भवन के अलावा 4 अन्य विकास कार्यों का शिलान्यास भी किया. जिसमें उठाऊ पेयजल डूहक, पटलांदर एवं भलेठ की मशीनरी का उन्नयन कार्य, सुजानपुर जंगलबैरी क्षेत्र में 2 बाढ़ नियंत्रण योजनाएं व हमीरपुर में बनने वाली राजस्व विभाग की कॉलोनी का शिलान्यास किया.

वीडियो

सीएम ने लोगों को किया संबोधित

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अपने संबोधन में कहा कि पिछले एक साल से उद्घाटन कार्य में देरी हो रही थी. जिसके चलते अब वर्चुअल माध्यम से ही उद्घाटन किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि 2 करोड़ 15 लाख की लागत से बनी तहसील भवन से 24 पंचायतों के करीब 40 हजार लोग लाभान्वित होंगे. इसके लिए लोग भी बधाई के पात्र हैं.

कोविड मामलों पर CM ने जताई चिंता

प्रदेश में बढ़ते कोविड मामलों पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने चिंता जाहिर की है. सीएम ने कहा कि कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए मेलों और समारोहों पर रोक लगानी पड़ी है. सीएम ने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है.

हजारों लोगों को मिलेगी सुविधा

पूर्व मुंख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि टौणी देवी में तहसील भवन का शिलान्यास 2015 में हो गया था, लेकिन उद्घाटन नहीं हो पाया था. उन्होंने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का धन्यवाद करते हुए कहा कि मेरे आग्रह पर वर्चुअल माध्यम से सीएम ने इसका उद्घाटन किया है. तहसील भवन बनने से हजारों लोगों को सुविधा मिलेगी.

नगर निगम चुनावों में भाजपा लहराएगी अपना परचम

नगर निगम चुनाव में बीजेपी के बागियों के सवाल पर धूमल ने प्रतिक्रिया दी. धूमल ने कहा कि नगर परिषद और नगर पंचायतों की तरह नगर निगमों में भी भाजपा अपना परचम लहराएगी. बागियों को कोई असर नहीं होगा. वहीं, चुनाव प्रचार के सवाल पर उन्होंने कहा कि कोविड के बढ़ते प्रभाव के चलते उपस्थिति संभव नहीं है.

ये भी पढ़ेंः-कोरोना से लड़ने में हिमाचलियों ने दिल खोलकर दिया दान, खजाने में जमा हुए 84 करोड़, मंडी टॉप पर

ABOUT THE AUTHOR

...view details