हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

राष्ट्र स्तरीय सुजानपुर होली महोत्सव का समापन, पगड़ी पहने शोभा यात्रा में शामिल हुईं महिलाएं

राष्ट्र स्तरीय सुजानपुर होली महोत्सव का समापन पगड़ी पहने शोभा यात्रा में शामिल हुईं महिलाएं मुख्य अतिथि ने लोेगों से लोकसभा चुनाव में की मतदान करने की अपील

By

Published : Mar 21, 2019, 11:39 PM IST

राष्ट्र स्तरीय सुजानपुर होली महोत्सव का समापन

हमीरपुर: राष्ट्र स्तरीय होली महोत्सव सुजानपुर का गुरुवार को समापन हो गया. समापन समारोह में हिमाचल प्रदेश सरकार के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्रीकांत बाल्दी बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे. श्रीकांत बाल्दी ने पगड़ी रस्म के बाद शोभा यात्रा की अगुवाई की.

इसके बाद प्राचीन श्री मुरली मनोहर मंदिर में पूजा अर्चना की गई और शोभा यात्रा मेला मैदान के लिए रवाना हुई. शोभायात्रा में डीसी हमीरपुर रिचा वर्मा समेत कई महिलाएं पगड़ी लगाकर शामिल हुईं. इस बार का होली महोत्सव निर्वाचन आयोग के महापर्व लोकसभा चुनाव की तैयारी में रंगा हुआ नजर आया.

मुख्य अतिथि ने विभिन्न भागों और गैर सरकारी प्रदर्शनियों का अवलोकन किया और विजेता पहलवान को 18 हजार और उपविजेता पहलवान को 16 हजार रुपये से पुरस्कृत किया. श्रीकांत बाल्दी ने कबड्डी प्रतियोगिता के विजेता हमीरपुर खंड और उपविजेता भोरंज खंड की टीम को भी पुरस्कृत किया.

इस मौके पर मुख्य अतिथि ने कहा कि सांस्कृतिक परंपराओं के संरक्षण में सुजानपुर होली महोत्सव की महत्वपूर्ण भूमिका है. यहां पर कलाकारों को एक मंच मुहैया करवाया जाता है, जो कि एक सराहनीय कोशिश है. उन्होंने होली पर्व के साथ ही लोगों से लोकतंत्र के महापर्व मतदान में भी हिस्सा लेने की अपील की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details