हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

नामांकन के अंतिम दिन भी प्रत्याशियों में दिखा खासा जोश, हर वार्ड को आदर्श बनाने के लिए हो रहे दावे

By

Published : Dec 28, 2020, 5:04 PM IST

Updated : Dec 28, 2020, 5:13 PM IST

नामांकन के अंतिम दिन सोमवार को नगर परिषद हमीरपुर के विभिन्न वार्ड से प्रत्याशियों ने पर्चा भरा. नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद प्रत्याशी अपने वार्ड के लोगों से वोट की अपील कर रहे हैं. नामांकन के अंतिम दिन लगभग हर वार्ड से प्रत्याशी मैदान में उतरे तथा नामांकन पत्र भरा. नगर परिषद हमीरपुर के 11 वार्ड से अभी तक 50 से अधिक नामांकन दर्ज किए जा चुके हैं.

nomination in hamirpur.
नामांकन के अंतिम दिन भी प्रत्याशियों में दिखा खासा जोश

हमीरपुर: नगर निकाय चुनाव के लिए नामांकन के अंतिम दिन सोमवार को नगर परिषद हमीरपुर के विभिन्न वार्ड से प्रत्याशियों ने पर्चा भरा. नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद प्रत्याशियों ने अपनी प्राथमिकताएं भी गिनाई तथा जनादेश मिलने पर अपने अपने वार्ड में विकास कार्यों को गति देने का दावा भी किया.

नगर परिषद हमीरपुर वार्ड नंबर 3 से प्रत्याशी सुमन देवी ने कहा कि वह वार्ड में विकास कार्यों को नई गति देंगे उन्होंने लोगों से सहयोग की अपील करते हुए वार्ड नंबर 3 प्रताप नगर को आदर्श वार्ड बनाने का दावा किया है. नगर परिषद हमीरपुर के वार्ड नंबर 8 में भी रोचक मुकाबला देखने को मिलेगा यहां पर सोमवार को कांग्रेस की तरफ से एक प्रत्याशी एक प्रत्याशी जबकि दो आजाद उम्मीदवारों ने नामांकन भरा है.

वीडियो रिपोर्ट.

वार्ड नंबर 8 से ये हैं मैदान में

नगर परिषद हमीरपुर के वार्ड नंबर 8 से प्रत्याशी सुशील सोनी ने कहा कि वार्ड को वह आदर्श वार्ड के रूप में विकसित करेंगे. वह वार्ड के लोगों के लिए 24 घंटे उपलब्ध रहेंगे तथा उनका कार्यालय वार्ड नंबर 8 में ही है. अगर उन्हें जनादेश मिलता है तो वह ईमानदारी के साथ कार्य करेंगे.

नगर परिषद हमीरपुर के वार्ड नंबर 8 कांग्रेस प्रत्याशी संजीव कुमार ठाकुर ने कहा कि सीवरेज पानी इत्यादि की दिक्कत के समाधान के लिए वहां कार्य करेंगे लोगों की तरफ से जो भी कार्य उन्हें बताए जाएंगे वह तत्परता से उन कार्यों को पूरा करवाएंगे.

नगर परिषद हमीरपुर के वार्ड नंबर 8 से प्रत्याशी अनूप पराशर ने कहा कि वह नगर परिषद में भ्रष्टाचार को खत्म करेंगे. वार्ड नंबर 8 हमीरपुर शहर का सबसे बड़ा वार्ड है यहां पर समस्याओं के समाधान के लिए वह पूर्व में भी प्रयासरत रहे हैं. सबसे अधिक समस्याएं वार्ड नंबर 8 में है और यहां पर अधिक सुधार की जरूरत है. उन्होंने लोगों से पढ़े लिखे प्रतिनिधियों को समर्थन देने की अपील की है.

वार्ड नंबर 7 से ये हैं मैदान में

वार्ड नंबर 7 से वरिष्ठ कांग्रेसी नेता एवं किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष अजय शर्मा भी नगर निकाय चुनावों में उतर गए हैं वह पूर्व में भी नगर परिषद हमीरपुर के पार्षद रहे हैं. नगर परिषद हमीरपुर के वार्ड नंबर 7 से कांग्रेसी नेता अजय शर्मा ने कहा कि शहर में पार्कों का निर्माण प्राथमिकता रहेगी ताकि शहर के बड़े बुजुर्गों को सैर करने के लिए तथा बच्चों को खेलने के लिए सुविधा मिल सके. उन्होंने कहा कि रेहड़ी फड़ी की समस्या का भी निपटारा किया जाएगा वार्ड नंबर 7 का ही नहीं बल्कि पूरे शहर के विकास के लिए वह कार्य करेंगे.

वार्ड नंबर 10 से ये हैं मैदान में

नगर के वार्ड नंबर 10 से 3 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया है इस बार से नगर परिषद के निवर्तमान अध्यक्ष सुलोचनादेवी भी चुनाव लड़ रही हैं वह भाजपा समर्थित उम्मीदवार हैं. यहां पर भी कांग्रेसी और भाजपा के अलावा तीन अन्य आजाद उम्मीदवार मैदान में हैं.

नगर परिषद हमीरपुर के वार्ड नंबर 10 से प्रत्याशी सुभाष चंद ने बताया कि पिछले 10- 15 सालों से वार्ड नंबर 10 का विकास कार्य ठप पड़ा है. उन्होंने लोगों से सहयोग की अपील की है ताकि लंबे समय से बंद पड़े विकास कार्यो को शुरू किए जा सके.

नगर परिषद हमीरपुर के वार्ड नंबर 10 से प्रत्याशी राजकुमार गौतम ने कहा कि वार्ड नंबर 10 में सीवरेज और सड़कों की बहुत अधिक समस्या है इसके समाधान के लिए वह हमेशा प्रयासरत रहेंगे यदि उन्हें जनादेश मिलता है तो इन समस्याओं का वह प्राथमिकता के आधार पर समाधान करेंगे.

नगर परिषद हमीरपुर के वार्ड नंबर 10 से प्रत्याशी डॉक्टर सुशील ने कहा कि वह अपने वार्ड में सीवरेज की समस्या के समाधान के लिए कार्य करेंगे. स्ट्रीट लाइटों की उचित व्यवस्था की जाएगी. स्वच्छता को लेकर वह प्राथमिकता के आधार पर कार्य करेंगे.

11 वार्ड से अभी तक 50 से अधिक नामांकन

आपको बता दें कि नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद प्रत्याशी अपने वार्ड के लोगों से वोट की अपील कर रहे हैं. नामांकन के अंतिम दिन लगभग हर वार्ड से प्रत्याशी मैदान में उतरे तथा नामांकन पत्र भरा. नगर परिषद हमीरपुर के 11 वार्ड से अभी तक 50 से अधिक नामांकन दर्ज किए जा चुके हैं.

Last Updated : Dec 28, 2020, 5:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details