हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

हमीरपुर से अमृत महोत्सव का आगाज करेंगे अनुराग ठाकुर, 8 अगस्त को पहुंचेंगे गृह जिला

केंद्रीय राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर हमीरपुर जिला से आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में राष्ट्रीय स्तर के कार्यक्रम का आगाज 8 अगस्त को करेंगे. इस कार्यक्रम के आयोजन के लिए राष्ट्रीय स्तर पर कई एजेंसियां कार्य कर रही हैं. इस महोत्सव के दौरान जल संरक्षण मुख्य विषय रहेगा.

By

Published : Jul 29, 2021, 3:18 PM IST

amrit mahotsav
अनुराग ठाकुर

हमीरपुर: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर हमीरपुर जिला से आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में राष्ट्रीय स्तर के कार्यक्रम का आगाज 8 अगस्त को करेंगे. इसका आयोजन नेहरू युवा केंद्र तथा जल शक्ति विभाग एवं नेशनल वाटर मिशन के साथ ही एनएसएस करेगी.

एनएसएस की रीजनल डायरेक्टर चंडीगढ़ हरिंदर कौर ने हमीरपुर के बाल स्कूल में वीरवार को आयोजित एक सेमिनार में यह जानकारी दी है. इस सेमिनार में उच्च शिक्षा उपनिदेशक हमीरपुर दिलबर जीत चंद्र और जिला भर के एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी तथा बाल स्कूल हमीरपुर की प्रधानाचार्य नीना ठाकुर मौजूद रहे.

वीडियो.

एनएसएस रीजनल सेंटर चंडीगढ़ की डायरेक्टर हरिंदर कौर ने बताया कि केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर राष्ट्रीय स्तर पर चलाए जाने वाले अमृत महोत्सव का आगाज हमीरपुर से 8 अगस्त को करेंगे. इस कार्यक्रम के आयोजन के लिए राष्ट्रीय स्तर पर कई एजेंसियां कार्य कर रही हैं. इस महोत्सव के दौरान जल संरक्षण मुख्य विषय रहेगा तथा इस बारे में वीरवार को बाल स्कूल हमीरपुर में आयोजित सेमिनार में भी विस्तार से चर्चा की गई है.

गौरतलब है कि केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर मोदी कैबिनेट में प्रमोशन के बाद अभी तक हिमाचल नहीं आए हैं. संभावना जताई जा रही है कि अगले महीने वह हिमाचल आ सकते हैं. इस दौरान वह कई सरकारी और गैर सरकारी कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. भाजपा के नेता और कार्यकर्ता अभी उनके दौरे की तैयारियों में जुट गए हैं. सरकारी कार्यक्रमों के लिए विभागों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं.

ये भी पढ़ें:एक्शन मोड में CM, अधिकारियों को एक साल में विकास कार्य पूरा करने का अल्टीमेटम

ABOUT THE AUTHOR

...view details