हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हमीरपुर के बचत भवन में रक्तदान शिविर का आयोजन, 35 लोगों ने किया रक्तदान

By

Published : Sep 26, 2020, 3:08 PM IST

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित सप्ताह के अंतर्गत शनिवार को हमीरपुर के बचत भवन में जिला प्रशासन के सौजन्य से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. इस रक्तदान शिविर में लगभग 35 रक्तदाताओं ने स्वेच्छा से भाग लिया.

Blood donation camp
रक्तदान शिविर

हमीरपुर:राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित सप्ताह के अंतर्गत शनिवार को हमीरपुर के बचत भवन में जिला प्रशासन के सौजन्य से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. इस रक्तदान शिविर में लगभग 35 रक्तदाताओं ने स्वेच्छा से भाग लिया.

क्तदान का उद्देश्य ब्लड बैंक में कोरोना के दौरान हुई खून की कमी का पूरा करना है. इस अवसर पर जिला प्रशासन की ओर से सहायक आयुक्त राजकृष्ण ठाकुर भी उपस्थित थे. इस अवसर पर मास्क और सेनिटाइजर भी बांटे गए.

वीडियो

जानकारी देते हुए सहायक आयुक्त राजकृष्ण ठाकुर ने बताया कि इस रक्त दान शिविर का आयोजन राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित सत्पाह के अंतर्गत किया गया. उन्होंने बताया कि इसका उद्देश्य कोरोना के दौरान रक्त बैंक में हुई रक्त की कमी को दूर करना है, ताकि किसी जरूरतमंद की जिंदगी बचाई जा सके.

आपको बता दें कि वैश्विक महामारी के दौर में रक्तदान शिविर का आयोजन विशेष महत्व रखता है. इन दिनों लॉकडाउन की वजह से कम ही शिविरों का आयोजन हो रहा है, जिस वजह से रक्तदान की कमी थी. प्रदेश के ब्लड बैंक में खून की कमी को पूरा करने के लिए इस तरह के आयोजन महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं.

ये भी पढ़ें:नाडियाना में मारपीट के मामले में एक पक्ष ने DC हमीरपुर से की शिकायत, न्याय की लगाई गुहार

ABOUT THE AUTHOR

...view details