हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Oct 6, 2022, 8:47 PM IST

ETV Bharat / state

हमीरपुर में जनप्रतिनिधियों से सीधा संवाद करेंगे जेपी नड्डा, 9 अक्टूबर को होगा सम्मेलन

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP National President JP Nadda) एक बार फिर हमीरपुर दौरे पर आ रहे हैं. 2 अक्टूबर को भी जेपी नड्डा हमीरपुर पहुंचे थे और यहां पर जिला भाजपा की बैठक में हिस्सा लिया था. लेकिन अब 9 अक्तूबर को जेपी नड्डा हमीरपुर में पंचायत प्रतिनिधियों से सीधा संवाद करेंगे. पढ़ें पूरी खबर...

हमीरपुर में जनप्रतिनिधियों से सीधा संवाद करेंगे जेपी नड्डा
हमीरपुर में जनप्रतिनिधियों से सीधा संवाद करेंगे जेपी नड्डा

हमीरपुर:मिशन रिपीट के दावों के बीच भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP National President JP Nadda) 9 अक्टूबर को हमीरपुर दौरे पर आ रहे हैं. 2 अक्टूबर को भी जेपी नड्डा हमीरपुर पहुंचे थे और यहां पर जिला भाजपा की बैठक में हिस्सा लिया था. नड्डा के हमीरपुर फोकस के कई मायने निकाले जा रहे हैं. जेपी नड्डा भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद पहली दफा 2 अक्टूबर को हमीरपुर पहुंचे थे. वहीं, 2 दिन के बाद उनका एक और दौरा तय हो गया है.

भाजपा के सुप्रीमो जेपी नड्डा हमीरपुर जिले में पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधियों से सीधा संवाद (Panchayat representatives conference in Hamirpur) करेंगे. इस सीधे संवाद में हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के डेढ़ हजार के लगभग पंचायत प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे, जिसमें पंचायत प्रधान, उप प्रधान और बीडीसी मेंबर शामिल होंगे. जिला भाजपा के महामंत्री हरीश शर्मा की मानें तो 9 अक्तूबर को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष हमीरपुर आएंगे और यहां करीब डेढ़ हजार पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधियों के साथ संवाद करेंगे.

भाषण नहीं सीधा संवाद करेंगे भाजपा सुप्रीमो:भाजपा धरातल पर कार्य कर रहे जनप्रतिनिधियों से सीधा संवाद करने की अपनी वर्किंग का पहले भी लोहा मनवा चुकी है. इस कड़ी में एक कदम आगे बढ़ते हुए भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा अपने गृह राज्य हिमाचल में जमीन से जुड़े कार्यकर्ताओं से व्यक्तिगत तौर पर सीधा संवाद करेंगे. पार्टी सूत्रों की माने तो इस सम्मेलन में भाषण के बजाय भाजपा सुप्रीमो कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद करेंगे.

बड़ू में आयोजित होगा यह सम्मेलन:पार्टी सूत्रों की माने तोयह सम्मेलन हमीरपुर स्थित बड़ू में होना जा रहा है. जिसमें केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल समेत भाजपा विधायकों के भी मौजूद रहने की संभावना है. देश की राजनीति के इतिहास में यह पहला ऐसा कार्यक्रम होगा, जिसमें पंचायत प्रतिनिधियों के साथ किसी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष की वन-टू-वन टॉक होगी. इस सम्मेलन का मकसद लोकतंत्र की सबसे निचली इकाई पंचायती राज संस्थाओं को चुनावों के लिए तैयार और मजबूत करना है.

ये भी पढ़ें:जिनके टिकट फाइनल, उन्हें कर दिया गया है फोन, अब औपचारिक ऐलान बाकी: सुक्खू

ABOUT THE AUTHOR

...view details