हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

पूर्व शिक्षा मंत्री ईश्वर दास धीमान की पुण्यतिथि पर भाजपा भोरंज मंडल ने दी श्रद्धांजलि

भाजपा भोरंज मंडल ने भोरंज से विधायक कमलेश कुमारी की उपस्थिति में 6 बार विधायक रहे और दो बार प्रदेश के शिक्षा मंत्री रहे ईश्वर दास धीमान की चौथी पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि दी.

By

Published : Nov 15, 2020, 2:16 PM IST

BJP Bhoranj mandal.
ईश्वर दास धीमान को श्रद्धांजलि देते हुए भाजपा भोरंज मंडल के सदस्य.

भोरंज/हमीरपुर: भाजपा भोरंज मंडल ने 6 बार विधायक रहे और दो बार प्रदेश के शिक्षा मंत्री रहे ईश्वर दास धीमान को उनकी चौथी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी. इस मौके पर विधायक कमलेश कुमारी भी मौजूद रहीं. इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष देशराज शर्मा विशेष रूप से उपस्थित रहे.

इस दौरान कमलेश कुमारी ने कहा कि आईडी धीमान 30 वर्षों में तत्कालीन मुख्यमंत्री प्रोफेसर प्रेम कुमार धूमल के मार्गदर्शन में विधानसभा क्षेत्र का अथाह विकास करवाया है. उन्होंने कहा कि पूरे एशिया में सड़कों के मामले में भोरंज नंबर एक पर है. इसका श्रेय आईडी धीमान को एवं प्रोफेसर प्रेम कुमार धूमल को जाता है. उन्होंने कहा कि मैं सौभाग्यशाली हूं की ऐसे शिक्षाविद, मिलनसार, ईमानदार, नेक दिल, इंसान ईश्वर दास धीमान के मार्गदर्शन में पिछले 25 वर्षों से संगठन में काम करते बहुत कुछ सीखा और आज उन्हीं के पद चिन्हों पर चलते हुए भोरंज विधानसभा क्षेत्र के विकास को गति दे रहे हैं.

कमलेश कुमारी ने कहा कि शिक्षा मंत्री रहते हुए पूरे प्रदेश में अपने व्यक्तित्व से अपनी अलग पहचान बनाई है. जिसके लिए उन्हें लोग हमेशा स्मरण करते रहेंगे. अपने विधानसभा क्षेत्र की ही बात करूं तो बड़े-बड़े शैक्षणिक संस्थान भोरंज विधानसभा क्षेत्र में स्थापित हुए हैं उनके कार्यकाल में शिक्षा जगत में अनेक अभूतपूर्व कार्य हुए हैं. भारतीय जनता पार्टी को पूरे प्रदेश में मजबूत करने में आईडी धीमान की प्रमुख भूमिका रही है यही कारण है की उन्होंने लगातार 6 बार जीत का रिकॉर्ड बनाया है. भविष्य में भी उनके दिखाए हुए मार्ग दर्शन में भोरंज भाजपा कार्य करेगी.

कमलेश कुमारी ने कहा ईश्वर दास धीमान का पूरा राजनीतिक जीवन प्रेरणादाई एवं बेदाग रहा है. 30 वर्ष राजनीति करने के बावजूद उनके ऊपर कोई भी आक्षेप नहीं लगा सका इससे सिद्ध होता है कि वह कितनी बड़ी शख्सियत थे. इस अवसर पर उपस्थित कार्यकर्ताओं ने 2 मिनट का मौन रखा एवं उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की.

ये भी पढ़ें:IGMC में जांच के बाद हरियाणा के सीएम को मिली छुट्टी, बोले- अब मैं ठीक हूं

ABOUT THE AUTHOR

...view details