हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

न चला क्षेत्रवाद न सुरेश चंदेल बचा सके इस सीट पर कांग्रेस की लाज, प्रचंड मतों से जीते अनुराग

हमीरपुर संसदीय सीट पर नहीं चला कांग्रेस का कोई पैंतरा. अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस प्रत्याशी रामलाल ठाकुर को एक तरफा पछाड़ा।

By

Published : May 24, 2019, 8:52 AM IST

डिजाइन फोटो

हमीरपुर: प्रदेश की चारों लोकसभा सीटों पर भाजपा ने कांग्रेस को रिकॉर्ड तोड़ मतों से हराया है. हमीरपुर संसदीय सीट में कांग्रेस का एक भी पैंतरा नहीं चला. न क्षेत्रवाद काम आया न पूर्व सांसद सुरेश चंदेल के कांग्रेस में शामिल होने से पार्टी को कोई फायदा मिला.

कांग्रेस के गढ़ माने जाने वाले विधानसभा क्षेत्र भी इस बार के लोकसभा चुनाव में ढह गए. प्रत्याशी रामलाल ठाकुर अपने विधानसभा क्षेत्र श्री नैना देवी से 10,000 से अधिक वोटों से पीछड़ गए. पूर्व सांसद सुरेश चंदेल के विधानसभा क्षेत्र सदर बिलासपुर से बीजेपी प्रत्याशी अनुराग ठाकुर को 18206 मतों की लीड मिली.

हमीरपुर संसदीय सीट से कांग्रेस के बड़े-बड़े दिग्गज नेता चुनाव लड़ने से पीछे हट गए थे. लंबी माथापच्ची के बाद रामलाल ठाकुर को कांग्रेस ने मैदान में उतारा था, लेकिन बीजेपी प्रत्याशी अनुराग ठाकुर ने उन्हें रिकॉर्ड तोड़ करीब 3,56,065 मतों से हरा दिया. अनुराग ठाकुर को कुल 6,04,560 वोट पड़े हैं. वहीं, कांग्रेस प्रत्याशी रामलाल ठाकुर को कुल 2,48,495 वोट पड़े हैं.

बता दें कि रामलाल ठाकुर की ये लोकसभा चुनाव में चौथी हार है. इससे पहले वो दो विधानसभा चुनाव भी हार चुके हैं. वहीं, अनुराग ठाकुर ने इस बार जीत का चौका लगाया है. प्रदेश की अन्य तीन लोकसभा सीटों पर भी बीजेपी प्रत्याशीयों ने कांग्रेस उम्मीदवारों को भारी मतों से हराया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details