हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

भोरंज SDM ने किया भरेड़ी क्वारंटाइन सेंटर का निरीक्षण, व्यवस्थाओं का लिया जायजा

By

Published : May 17, 2020, 5:18 PM IST

लॉकडाउन 3.0 के अंतिम दिन भोरंज एसडीएम भरेड़ी क्वारंटाइन सेंटर के निरीक्षण पर पहुंचे. इस दौरान एसडीएम ने बाहरी राज्यों स लौटे लोगों का कुशल क्षेम जाना और व्यवस्थाओं का जायजा लिया.

Bharedi Quarantine Center
भरेड़ी क्वारंटाइन सेंटर के निरिक्षण पर पहुंचे SDM.

भोरंज/हमीरपुर: कोरोना संकट को लेकर देश भर में लॉकडाउन लागू है. इस दौरान बाहरी राज्यों से आ रहे लोगों को स्वास्थ्य जांच के बाद क्वारंटाइन सेंटर में रखा जा रहा है. जिला के उपमंडल भोरंज में एसडीएम डॉ. अमित कुमार ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय भरेड़ी में बनाए गए क्वांरटाइन सेंटर का निरीक्षण किया. इस दौरान एसडीएम ने लोगों को लॉकडाउन नियमों का पालन करने की हिदायत दी.

इस मौके पर एसडीएम डॉ. अमित कुमार ने भरेड़ी स्कूल में रखे गए लोगों को भोजन व रहने की व्यवस्थाओं का जायजा भी लिया. एसडीएम ने बाहरी राज्यों से लौटे लोगों का कुशल क्षेम भी पूछा. गौरतलब है की अब प्रदेश में लॉकडाउन चार शुरू होने वाला है, जिसके तहत सोमवार से नए नियमों को शुरू किया जाएगा.

भरेड़ी स्कूल में पांच लोगों को क्वांरटाइन किया गया था. क्वारंटाइन लोगों में एक परिवार के तीन लोग पति, पत्नी व उनकी बेटी शामिल थे. इस परिवार को क्वारंटाइन पीरियड पूरा होने पर को घर भेज दिया गया है, क्योंकि वो ग्रीन जोन से आये थे. उन्होंने बताया कि ग्रीन, ऑरेंज व रेड जोन के आधार पर क्वांरटाइन नियमों को निर्धारित किया गया है.

इस मौके पर एसडीएम भोरंज डॉ. अमित कुमार ने सभी को सभी लोगों को समाजिक दूरी बनाए रखने, मास्क का प्रयोग करने और सरकार व प्रशासन द्वारा दिए गए दिशा निर्देशों का पालन करने की हिदायत दी, ताकि करोना जैसी महामारी से बचा जा सके.

ये भी पढ़ें:3 महीने बाद अनुयायियों से रूबरू हुए दलाई लामा, ऑनलाइन टीचिंग के माध्यम से किया मार्गदर्शन

ABOUT THE AUTHOR

...view details