हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हमीरपुर: कोरोना संक्रमित मरीजों को समय पर खाना पहुंचाने के लिए प्रशासन ने किए पुख्ता इंतजाम

By

Published : May 25, 2021, 12:16 PM IST

कोविड केयर सेंटर में समय पर खाना पहुंचाने के लिए जिला प्रशासन की ओर से पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. इस वक्त हमीरपुर जिला में कुल 6 कोविड केयर सेंटर बनाए गए हैं, जिसमें लगभग 200 मरीज उपचाराधीन हैं.

better-arrangements-at-six-covid-care-centers-in-hamirpur
6 कोविड केयर सेंटर में दिया जा रहा खाना

हमीरपुर: कोरोना संक्रमित मरीजों को खाना पहुंचाने के लिए हमीरपुर जिला प्रशासन द्वारा पुख्ता प्रबंध किए गए हैं. तमाम कोविड केयर सेंटर में समय पर खाना पहुंचाने का कार्य जिला मुख्यालय बाजार स्थित एक निजी ढाबा संचालक के साथ किया जा रहा है. इस वक्त हमीरपुर जिला में कुल 6 कोविड केयर सेंटर बनाए गए हैं, जिसमें लगभग 200 मरीज उपचाराधीन हैं.

6 कोविड केयर सेंटर में दिया जा रहा खाना

निजी ढाबा संचालक सोनू ने बताया कि उनके यहां से दिन में तीन बार 6 कोविड केअर सेंटर्स में खाना जाता है. इसके अलावा एक बार चाय और स्नैक्स भी जाते हैं. स्वास्थ्य विभाग के जिला डाइटिशियन समय-समय डाइट चेक करते हैं और खाने की जांच करते हैं.

वीडियो

कोविड केयर सेंटर में पुख्ता प्रबंध

वहीं, वायरल वीडियो मामले में उन्होंने कहा कि किसी व्यक्ति को खाना समय से ना मिले ऐसा संभव नही है, लेकिन फिर भी अगर कोई व्यक्ति किसी कारण वश छूट जाता है तो उसके लिए भी कोविड केयर सेंटर में प्रबंध किए गए हैं. हर समय वहां पर फ्रूट एवं अन्य जरूरत का सामान उपलब्ध रहता है.

व्यवस्थाओं में किया गया सुधार

बता दें कि कुछ दिन पहले एनआईटी हमीरपुर में बनाए गए कोविड केयर सेंटर की एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी, जिसमें महिला ने आरोप लगाए थे कि कोरोना संक्रमित मरीजों को समय पर खाना नहीं मिल रहा है. जिसके बाद प्रशासन ने जिला में बनाए गए विभिन्न कोविड-19 केयर सेंटर का जायजा भी लिया था और व्यवस्थाओं में सुधार भी किया गया.

ये भी पढ़ें-प्रदेश में अब सुबह 10 से शाम 5 बजे तक खुले रहेंगे सरकारी राशन डिपो, लोगों ने जताई खुशी

ABOUT THE AUTHOR

...view details