हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

हमीरपुर में फर्जी बैंक अधिकारी बनकर लगाया 1.18 लाख का चूना, जांच में जुटी पुलिस

बैंक का हेल्पलाइन नंबर ठगी का जरिया बना और फर्जी बैंक अधिकारी ने व्यक्ति को 1.18 लाख रुपये का चूना लगाया. पीड़ित ग्राहक ने बैंक प्रबंधन और पुलिस थाना हमीरपुर में मामले की शिकायत की है.

By

Published : Aug 14, 2019, 1:01 PM IST

हमीरपुर में फर्जी बैंक अधिकारी बनकर लगाया 1.18 लाख का चूना, जांच में जुटी पुलिस

हमीरपुर: जिला में एक व्यक्ति से ऑनलाइन फ्रॉड का मामला सामने आया है. मामले में बैंक का हेल्पलाइन नंबर ठगी का जरिया बना और फर्जी बैंक अधिकारी ने व्यक्ति को 1.18 लाख रुपये का चूना लगाया.

दरअसल, हमीरपुर में एक व्यक्ति ने हेल्पलाइन नंबर पर एटीएम संबंधी शिकायत की थी. नंबर पर कॉल करने के बाद आई फोन कॉल को बैंक खाताधारक बैंक अधिकारी समझ बैठा और उसने अपनी निजी जानकारी साझा कर दी, जिसके बाद 1.18 लाख रुपये की निकासी का मोबाइल पर मैसेज आ गया. ठगी का पता लगने के बाद पीड़ित ग्राहक ने बैंक प्रबंधन और पुलिस थाना हमीरपुर में मामले की शिकायत की है.

जिला मुख्यालय के समीपवर्ती गांव खग्गल के रहने वाले रामगोपाल शर्मा ने बताया कि 4 अगस्त को उसने मिनी सचिवालय हमीरपुर के मुख्य गेट पर पीएनबी के एटीएम से 10 हजार रुपये निकालने के लिए एटीएम कार्ड मशीन में डाला, लेकिन रुपये मशीन से नहीं निकले. जिसके बाद उन्होंने पीएनबी के हेल्पलाइन नंबर पर कॉल कर शिकायत दर्ज करवाई.

वीडियो

उन्होंने बताया कि 9 अगस्त को उन्हें फर्जी बैंक अधिकारी का फोन आया, कॉलर ने बैंक खाता नंबर, एटीएम नंबर सब कुछ सही-सही बताया. जिसके चलते उसे विश्वास हो गया कि वह बैंक अधिकारी ही है. लेकिन, थोड़ी देर के बाद खाते से 1.18 लाख रुपये की निकासी का मैसेज उन्हें आया.

रामगोपाल शर्मा ने पुलिस और पीएनबी बैंक प्रबंधन से रुपये वापस करवाने की गुहार लगाई है. इस बारे में एसपी हमीरपुर अर्जित सेन ठाकुर ने कहा कि पुलिस ने शिकायत के बाद मामला दर्ज किया है और मामले की जांच की जा रही है.

ये भी पढ़े: स्वारघाट PHC में डॉक्टरों की कमी पर फूटा लोगों का गुस्सा, नारेबाजी कर किया प्रदर्शन

ABOUT THE AUTHOR

...view details