हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

हमीरपुर के इस वार्ड में सड़क गड्ढों में तब्दील, लंबे अरसे से ग्रामीण प्रशासन से लगा रहे गुहार

बजूरी जाने वाला सड़क मार्ग शुरुआत से ही करीब 150 मीटर खस्ताहाल हो गया है. सड़क बड़े-बड़े गड्ढों में तब्दील हो गई है. इसके चलते ग्रामीणों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

By

Published : Jul 15, 2020, 7:48 PM IST

bajuri road
बजूरी जाने वाला सड़क मार्ग

हमीरपुर: नगर परिषद हमीरपुर के वार्ड नंबर दस में बाईपास मार्ग से बजूरी जाने वाला सड़क मार्ग शुरुआत से ही करीब 150 मीटर खस्ताहाल हो गया है. आलम यह है कि यहां पर टायरिंग का नामोनिशान मिट गया है और सड़क बड़े-बड़े गड्ढों में तब्दील हो गई है. गड्ढे इतने बड़े हैं कि दोपहिया वाहनों को इस सड़क पर चलाने पर बड़ा हादसा हो सकता है.

स्थानीय निवासी दीपक कुमार ने कहा कि इन गड्ढों के कारण कई बार यहां हादसे हो चुके हैं. दोपहिया वाहन चालक गड्ढों में गिरकर घायल हुए हैं. उन्होंने नगर परिषद हमीरपुर से मांग की है कि सड़क की स्थिति को सुधारा जाए. साथ ही इसके दोनों ओर पानी निकासी की भी व्यवस्था की जाए, जिससे सड़क की स्थिति न बिगड़े.

वीडियो

स्थानीय निवासी पीयूष ने कहा कि घर तक गैस का सिलेंडर पहुंचने के लिए परेशानी झेलनी पड़ती है. सड़क बदहाल होने के कारण गाड़ी इस मार्ग से नहीं आती. ऐसे में लोगों को बाइपास मार्ग पर सारा दिन गैस की गाड़ी का इंतजार करना पड़ता है. खाली सिलेंडर लोग एक दुकानदार के यहां रख देते हैं और उसे सिलेंडर रखने का चार्ज भी अदा करते हैं. सिलेंडर मिलने पर 100 रुपए देकर किसी अन्य व्यक्ति को घर पहुंचाने के लिए आग्रह करना पड़ रहा है.

ग्रामीणों का कहना है कि करीब एक साल से ही सड़क मार्ग की हालत दयनीय बनी हुई है. पानी निकासी की व्यवस्था न होने के कारण सड़क मार्ग का यह हाल हुआ है. कई बार नगर परिषद के नुमाइंदों को इस बारे अवगत करवाया जा चुका है, लेकिन कोई इस मार्ग की सुध नहीं ले रहा. वर्तमान हालात ऐसे हैं कि ग्रामीणों ने कई गड्ढों को बोरियों में मिट्टी व रेत डालकर भरा है, ताकि किसी तरह की अप्रिय घटना न हो.

ये भी पढ़ें:MSME के लिए केंद्र ने उठाए ऐतिहासिक कदम, 1,25,099 करोड़ का ऋण स्वीकृत: अनुराग ठाकुर

ABOUT THE AUTHOR

...view details