हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Mar 3, 2021, 8:14 PM IST

ETV Bharat / state

हमीरपुरः मंडियों के विकास पर खर्च हाेंगे डेढ़ करोड़, होली उत्सव में प्रदर्शनी लगाएगी APMC

एपीएमसी हमीरपुर की बैठक बुधवार को एपीएमसी अध्यक्ष अजय शर्मा की अध्यक्षता में संपन्न हुई. अजय शर्मा ने बताया कि जिला हमीरपुर में विभिन्न मंडियों के सशक्तिकरण एवं नवीनीकरण पर 1 करोड़ 45 लाख रूपए खर्च किया जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि वर्तमान में जाहू, नादौन, सुजानपुर व हमीरपुर मार्केट यार्ड में कईं निर्माण कार्य जारी हैं. जिनको 6 माह के भीतर पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है.

APMC Hamirpur meeting
APMC Hamirpur meeting

हमीरपुरःएपीएमसी हमीरपुर की त्रैमासिक बैठक बुधवार को एपीएमसी अध्यक्ष अजय शर्मा की अध्यक्षता में संपन्न हुई. बैठक में 2020-21 के बजट की समीक्षा की गई और 2021-22 के लिए तीन करोड़ 71 लाख 12 हजार रुपए के बजट का प्रस्ताव किया है. बैठक में विभिन्न विकासात्मक कार्यों पर भी विस्तार से चर्चा की गई. जिला हमीरपुर की सब्जी मंडियों में चल रहे विभिन्न निर्माण कार्यों पर भी चर्चा की गई.

एपीएमसी के चेयरमैन अजय शर्मा ने बताया

एपीएमसी के चेयरमैन अजय शर्मा ने बताया कि जिला हमीरपुर में विभिन्न मंडियों के सशक्तिकरण एवं नवीनीकरण पर 1 करोड़ 45 लाख रूपए खर्च किया जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि वर्तमान में जाहू, नादौन, सुजानपुर व हमीरपुर मार्केट यार्ड में कईं निर्माण कार्य जारी हैं. जिनको 6 माह के भीतर पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है.

वीडियो.

हमीरपुर में पैकेजिंग ग्रेडिंग यूनिट की होगी स्थापना

शर्मा ने कहा कि शीघ्र ही हमीरपुर में एक पैकेजिंग ग्रेडिंग यूनिट की स्थापना लगभग 45 लाख रुपए की लागत से की जाएगी. जिसका टेंडर हो चुका है. उन्होंने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार एवं प्रदेश की जयराम सरकार किसानों के विकास के प्रति वचनबद्ध है. एपीएमसी हमीरपुर भी किसानों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाने में प्रयासरत है.

किसानों को जागरूक करने के लिए विशेष प्रदर्शनी
इसके अतिरिक्त बैठक में निर्णय लिया गया कि आने वाले अंतरराष्ट्रीय होली उत्सव में एपीएमसी किसानों को जागरूक करने के लिए विशेष प्रदर्शनी लगाएगी. जिसमें किसानों को योजनाओं की जानकारी दी जाएगी. कमेटी के सभी सदस्यों ने एपीएमसी चेयरमैन अजय शर्मा की अध्यक्षता में चल रहे विभिन्न निर्माण कार्यों का भी निरीक्षण किया और संबंधित ठेकेदारों को समय सीमा के भीतर कार्य समाप्त करने के सख्त निर्देश जारी किए.


ये भी पढ़ें:पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह ने ली कोरोना वैक्सीन की पहली डोज

ABOUT THE AUTHOR

...view details