हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

हमीरपुर जिला में जल्द ही एंटीबॉडी टेस्ट करेगा स्वास्थ्य विभाग, SRL लैब के माध्यम से होगा कार्य

हमीरपुर में जल्द ही अब कोरोना के एंटीबॉडी टेस्ट किए जाएंगे. इस बाबत प्रदेश सरकार ने नोटिफिकेशन भी जारी कर दी है. एंटीजन किट मिलने के बाद ही जल्द ही टेस्ट शुरू कर दिए जाएंगे. इस टेस्ट से यह पता चल सकेगा कि कितने लोग कोरोना से इनफेक्टेड होने के बाद रिकवर हो चुके हैं.

By

Published : Sep 7, 2020, 1:04 PM IST

Antibody test will be held soon in district Hamirpur
फोटो.

हमीरपुर: जिला में जल्द ही अब कोरोना के एंटीबॉडी टेस्ट किए जाएंगे. इसके लिए जिला स्वास्थ्य विभाग ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. एसआरएल लैब के माध्यम से ही यह टेस्ट किए जाएंगे.

इस बाबत प्रदेश सरकार ने नोटिफिकेशन भी जारी कर दी है. एंटीजन किट मिलने के बाद ही जल्द ही टेस्ट शुरू कर दिए जाएंगे. इस टेस्ट से यह पता चल सकेगा कि कितने लोग कोरोना से इनफेक्टेड होने के बाद रिकवर हो चुके हैं.

वीडियो.

मुख्य चिकित्सा अधिकारी हमीरपुर डॉ. अर्चना सोनी ने कहा कि प्रदेश सरकार ने नोटिफिकेशन जारी कर दी है. इस नोटिफिकेशन के आधार पर अब जल्द ही जिला में एंटीजन टेस्ट शुरू कर दिए जाएंगे. उन्होंने कहा कि एसआरएल लैब के माध्यम से ही यह टेस्ट किए जाएंगे. इस टेस्ट से यह पता चल सकेगा कि कितने लोग कोरोना से इनफेक्टेड होने के बाद रिकवर हो चुका है.

बता दें कि सामुदायिक संक्रमण की संभावना एवं अन्य आशंकाओं को देखते हुए प्रदेश सरकार ने यह निर्णय लिया है कि जल्द से जल्द इस एंटीजन टेस्ट को लागू किया जाए. पहले यह टेस्ट जिला मुख्यालय पर ही किया जाएगा इसके बाद इसका दायरा बढ़ाया जा सकता है. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की मानें तो 10 सितंबर के बाद यह टेस्ट जिला में शुरू हो जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details