हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

बड़सर के अनिमेश अग्निहोत्री IMA देहरादून से हुए पास आउट, पूरे इलाके में जश्न का माहौल

कड़ी सैन्य ट्रेनिंग के बीच अपने फौलादी हौसले को बुलंद रखते हुए लेफ्टिनेंट अनिमेश ने अपनी वीर हिमाचली प्रतिभा को साबित किया है. अनिमेश के लेफ्टिनेंट बनने के बाद क्षेत्र और उनके गांव बल्याह खुर्द में जश्न का माहौल है. अनिमेश की इस उपलब्धि पर बड़सर विधायक इंद्रदत्त लखनपाल और सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा ने बधाई दी है.

By

Published : Jun 13, 2020, 8:08 PM IST

Indian Miltry Academy Dehradun
लेफ्टिनेंट अनिमेश अग्निहोत्री

हमीरपुर: हमीरपुर के बड़सर सब डिवीजन के समीपवर्ती गांव बल्याह खुर्द के अनिमेश अग्निहोत्री ने इंडियन मिल्ट्री एकेडमी देहरादून से पास आउट होकर समूचे प्रदेश में बड़सर का नाम रोशन किया है. लेफ्टिनेंट अनिमेश अपने परिवार की चौथी पीढ़ी के सैन्य अधिकारी बने हैं. अपनी पारिवारिक सैन्य परंपराओं का निर्वहन करते हुए लेफ्टिनेंट अनिमेश ने अपने लक्ष्य को हासिल किया है.

सैनिक परिवार के पुत्र में देश की सेवा करने का हौसला और जनून, उन्हें अपने परिवार से विरासत में मिला है. कड़ी सैन्य ट्रेनिंग के बीच अपने फौलादी हौसले को बुलंद रखते हुए लेफ्टिनेंट अनिमेश ने अपनी वीर हिमाचली प्रतिभा को साबित किया है. अनिमेश के लेफ्टिनेंट बनने के बाद क्षेत्र और उनके गांव बल्याह खुर्द में जश्न का माहौल है. अनिमेश मेजर एमएल शर्मा के पुत्र हैं जबकि सुबेदार प्रकाश चंद उनके दादा हैं. इस तरह अनिमेश का पूरा परिवार सेना में अपनी सेवाएं देने के लिए प्रख्यात रहा है.

राजेंद्र राणा व इंद्रदत्त लखनपाल ने दी बधाई
अनिमेश के लेफ्टिनेंट बनने पर बड़सर के विधायक इंद्रदत्त लखनपाल एवं सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा ने बधाई देते हुए कहा है कि अनिमेश ने लेफ्टिनेंट बनकर जहां एक ओर अपने परिवार की सैन्य परंपराओं को कायम रखा है. वहीं, समूचे प्रदेश में बड़सर के फौलादी सीने पर एक और तगमा लगाया है. अनिमेश की उपलब्धि पर समूचे क्षेत्र को नाज है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details