हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

सुजानपुर में स्कूलों में नए सत्र के लिए एडमिशन शुरू, सोशल डिस्टेंसिंग का रखा जा रहा ख्याल

सुजानपुर स्कूल में नए सत्र की एडमिशन के लिए तैयारी शुरू हो गई है. कोरोना काल के चलते 2 माह से अधिक समय से सभी शैक्षणिक संस्थान बंद थे, लेकिन अब सुजानपुर में स्कूलों में नए सत्र के लिए एडमिशन का दौर शुरू हुआ है.

By

Published : Jun 17, 2020, 5:13 PM IST

Sujanpur school
सुजानपुर में स्कूलों में नए सत्र के लिए एडमिशन शुरू

सुजानपुर/हमीरपुर: कोरोना संक्रमण के चलते स्कूलों में नए सत्र के लिए एडमिशन शुरू हो गई हैं. कोरोना संकट के चलते 2 माह से अधिक समय से सभी शैक्षणिक संस्थान बंद थे, लेकिन अब सुजानपुर में स्कूलों में नए सत्र के लिए एडमिशन का दौर शुरू हो गया है.

वहीं, प्रधानाचार्य चंद्रशेखर ने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए बच्चों की एडमिशन करवाई जाएगी. उन्होंने बताया कि स्कूल में 16 जून तक एडमिशन 500 के करीब पहुंच गई है. उन्होंने सुजानपुर के दसवीं के परीक्षा परिणाम को लेकर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि इस साल रिजल्ट 85% रहा है जोकि अध्यापक वर्ग की कड़ी मेहनत के कारण ही संभव हो पाया है.

वीडियो रिपोर्ट

प्रधानाचार्य चंद्रशेखर ने बताया कि कोरोना संकट काल में लॉकडाउन लगने के कारण बच्चों को अध्यापक वर्ग की ओर से मोबाइल के माध्यम से पढ़ाया जा रहा है. अध्ययन से संबंधित कोई समस्या हो तो उसका निवारण अध्यापक फोन पर ही कर रहे हैं.

बता दें कि कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर देशभर में लॉकडाउन लगाया गया था. कोरोना काल के समय विद्यार्थियों को ऑनलाइन पढ़ाई करवाई जा रही है. इसके अलावा बच्चों की फिटनेस बनाए रखने के लिए योग और कसरत के टिप्स भी व्हाट्सऐप के माध्यम से दिए जा रहे थे. क‌र्फ्यू ने भले ही बच्चों को घरों में कैद कर दिया हो, लेकिन स्कूल के प्रयास से बच्चे पूरा दिन स्कूल की गतिविधियों में व्यस्त रहते हैं.

ये भी पढ़ें:घर वापस आए लोगों को रोजगार देगी सरकार, तैयार किया गया टैलेंट खाका

ABOUT THE AUTHOR

...view details