हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हमीरपुर उपमंडल में 284 शादियों के लिए लोगों को अनुमति, 50 लोग ही हो सकेंगे शामिल

By

Published : Apr 27, 2021, 7:56 PM IST

जिला में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार वृद्धि देखने को मिल रही है जिसके मद्देनजर जिला प्रशासन अब केवल शादी समारोह में 50 लोग और किसी व्यक्ति की मृत्यु पर केवल 50 लोग ही शामिल होने की अनुमति दे रहा है. हमीरपुर उपमंडल में 284 शादियों के लिए लोगों को अनुमति दी है.

Hamirpur subdivision
Hamirpur subdivision

हमीरपुरःजिला में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार वृद्धि देखने को मिल रही है जिसके मद्देनजर जिला प्रशासन अब केवल शादी समारोह में 50 लोग और किसी व्यक्ति की मृत्यु पर केवल 50 लोग ही शामिल होने की अनुमति दे रहा है. हालांकि समारोह आयोजन करने की अनुमति पाने के लिए पहले भी ऑनलाइन आवेदन करना पड़ रहा है.

शादी समारोह के अलावा अन्य सभी तरह के आयोजन रद्द

बता दें कि अब जिला भर में शादी समारोह के अलावा अन्य सभी तरह के आयोजन रद्द कर दिए गए हैं और केवल शादी समारोह की ही अनुमति दी जा रही है. इससे पहले भी पूर्व में आयोजनों के लिए दी गई अनुमति को जिला प्रशासन ने रद्द कर दिया था. बढ़ते कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रशासन द्वारा कड़े कदम उठाए जा रहे हैं.

वीडियो.

एसडीम हमीरपुर ने दी जानकारी

एसडीम हमीरपुर डॉ. चिरंजीलाल चौहान ने बताया कि कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण अब केवल शादी समारोह की ही ऑनलाइन परमिशन दी जा रही है और केवल 50 लोगों को ही शादी में शामिल होने की अनुमति दी जा रही है. उन्होंने बताया कि 27 अप्रैल तक हमीरपुर उपमंडल में 284 लोगों ने ऑनलाइन अनुमति के लिए आवेदन किया है जिसमें से 93 लोग हमीरपुर तहसील के हैं जबकि 191 लोग बमसन तहसील से हैं. यह अनुमति मई महीने तक दी गई है.

कोविड-19 पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन करना अनिवार्य

आपको बता दें कि जिला हमीरपुर में लगातार कोरोना संक्रमण के मामलों में वृद्धि देखने को मिल रही है. इसी के चलते अब हमीरपुर में केवल शादी समारोह और किसी व्यक्ति की मृत्यु पर ही लोगों को इकट्ठा होने की अनुमति दी जा रही है. हालांकि इसके लिए भी पहले कोविड-19 पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन करना पड़ रहा है. ऑनलाइन आवेदन भी कम से कम एक हफ्ता पहले करना पड़ेगा अगर किसी व्यक्ति द्वारा शादी समारोह के लिए एक या दो दिन पहले आवेदन किया जाता है तो उसे अनुमति प्रदान नहीं की जाएगी.

284 शादियों के लिए लोगों को अनुमति

हमीरपुर उपमंडल में 284 शादियों के लिए लोगों को अनुमति दी है. इसके लिए प्रशासन द्वारा उन्हें सख्त हिदायत दी गई है कि शादी समारोह में केवल 50 लोग ही शामिल हो अन्यथा उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी. एसडीएम हमीरपुर ने सभी लोगों से अपील की है कि वह सरकार ने जारी दिशा निर्देशों का सख्ती से पालन करें. ताकि बढ़ते हुए कोरोना वायरस के मामलों पर अंकुश लगाया जा सके.

ये भी पढ़ें-कुल्लू में बारिश व बर्फबारी से 23 करोड़ से अधिक का नुकसान, विभाग ने तैयार की रिपोर्ट

ABOUT THE AUTHOR

...view details