हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

वर्ल्ड सीनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप मैं भारतीय खिलाड़ियों का डंका, हमीरपुर के राजेंद्र की अगुवाई में जीते 6 मेडल

बैडमिंटन चैंपियनशिप में 56 देशों के करीब 1500 खिलाड़ियों ने भाग लिया था. जिसमें से भारतीय टीम ने 1 स्वर्ण, 2 जत, 3 कांस्य पदक को मिलाकर कुल 6 मेडल देश की झोली में डाले हैं.

By

Published : Aug 13, 2019, 11:33 AM IST

वर्ल्ड सीनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप

हमीरपुरः पोलैंड में आयोजित वर्ल्ड सीनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप में हमीरपुर के राजेंन्द्र की अगुवाई में भारत ने 6 मेडल अर्जित किए. भारतीय टीम के प्रबंधक राजेंद्र कुमार ने कहा कि प्रतियोगिता में 56 देशों के करीब 1500 खिलाड़ियों ने भाग लिया था, जिसमें से भारतीय टीम ने कुल 6 मेडल देश की झोली में डाले हैं.

इस प्रतियोगिता में भारतीय टीम ने 1 स्वर्ण, 2 रजत, 3 कांस्य पदक को मिलाकर कुल 6 मेडल देश की झोली में डाले हैं. राजेंद्र ने बताया कि 40 वर्ष के पुरुष युगल वर्ग में विजय लैंसी और अजीत हरी दास ने गोल्ड मेडल जीता. 55 वर्ष महिलाओं के एकल वर्ग में मंजुसा ने सिल्वर मेडल जीता है.

ये भी पढे़ें -दुनिया का सबसे ज्यादा ऑक्सीजन देने वाला राज्य बनेगा हिमाचल, सरकार कर रही ये प्रयास

वहीं, मिक्स डबल में 50 से अधिक वर्ग में केपी नायर और सुजैन ने सिल्वर मेडल जीता. 45 वर्ष से अधिक पुरुष युगल वर्ग में जेपी इस्माइल और राई शेखर ने कांस्य पदक हासिल किया है. 70 से अधिक पुरुष एकल वर्ग में मरांडा ने कांस्य पदक अपने नाम किया. 65 से अधिक वर्ग में सुशील कुमार और सुरेंद्र सिंह पुंडीर ने कांस्य पदक जीता.

ये भी पढे़ें -दुनिया का सबसे ज्यादा ऑक्सीजन देने वाला राज्य बनेगा हिमाचल, सरकार कर रही ये प्रयास

ABOUT THE AUTHOR

...view details