हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

तरक्वाड़ी से 22 मजदूर जम्मू-कश्मीर रवाना, मजदूरों ने प्रशासन व स्थानीय लोगों का जताया आभार

By

Published : Apr 30, 2020, 10:55 AM IST

तरक्वाड़ी में जम्मू कश्मीर के 22 मजदूरों को आर्थिक मदद व कोरोना महामारी से बचाव को लेकर जानकारी देकर उन्हें उनके गांव कुलगांव व रामवन भेजा गया. जम्मू कश्मीर के ये मजूदर पिछले तीन महीनों से तरक्वाड़ी में खैर की लकड़ी का कटान कर रहे थे. लॉकडाउन के कारण सभी मजदूर यहां फंस गये थे.

22 laborers leave for Jammu and Kashmir from Tarkwadi
तरक्वाड़ी से 22 मजदूर जम्मू-कश्मीर रवाना

भोरंज/हमीरपुर: उपमंडल भोरंज के तरक्वाड़ी में जम्मू कश्मीर के 22 मजदूरों को आर्थिक मदद व कोरोना महामारी से बचाव को लेकर जानकारी देकर उन्हें उनके गांव कुलगांव व रामवन भेजा गया.

बता दें कि जम्मू कश्मीर के ये मजूदर पिछले तीन महीनों से तरक्वाड़ी में खैर की लकड़ी का कटान कर रहे थे. लॉकडाउन के कारण सभी मजदूर यहां फंस गये थे. 30 दिन तक स्थानीय ग्रामीणों, पंचायत प्रतिनिधियों ने कश्मीरी मजदूरों की मदद करके उन्हें कोई परेशानी नहीं होने दी. वहीं प्रशासन ने भी राशन देकर मजूदरों की सहायता की है.

ठेकेदार शौकत अली ने बताया कि लॉकडाउन में प्रशासन, स्थानीय ग्रामीणों ने बहुत मदद की है तथा डॉ. रमेश डोगरा ने आर्थिक मदद के साथ निशुल्क दवाइयों देकर समस्या को दूर किया है. उन्होंने सभी सदस्यों को आभार प्रकट किया है.

पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी एवं राष्ट्रीय किसान संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. रमेश डोगरा ने कश्मीरी मजदूरों को रवाना करने से पहले स्वास्थ्य संबंधी जानकारी देते हुए कहा कि घरों में जाकर भी परिवारजनों से शारीरिक दूरी बनाकर रहें तथा सावधानी बरतें. उन्होंने मजदूरों को निःशुल्क दवाइयां भी दी. डॉ. डोगरा ने प्रशासन द्वारा मजूदरों को उनके घरों में भेजने की सराहना की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details