हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

बाल आश्रम सुजानपुर से भागे दो बच्चे दिल्ली से बरामद, दो अभी तक लापता

06 जून 2019 की रात को बाल आश्रम सुजानपुर से चार बच्चे दीवार फांद कर भागने मे कामयाब हुए थे. बाल आश्रम अधीक्षक की शिकायत पर 10 जून को सुजानपुर में केस दर्ज हुआ था.

By

Published : Jun 17, 2019, 11:35 PM IST

बाल आश्रम सुजानपुर से भागे दो बच्चे दिल्ली से बरामद

हमीरपुरः जिला पुलिस हमीरपुर ने सुजानपुर बाल आश्रम से 10 जून की रात को भागे 4 बच्चों में से दो बच्चों को दिल्ली में रेलवे स्टेशन से बरामद कर लिया है, जबकि अन्य दो बच्चों की तलाश में जिला पुलिस जुटी हुई है.

बता दें कि लापता बच्चों की तलाश के लिए जिला पुलिस ने चार टीमें गठित की थी जो प्रदेश से बाहरी राज्यों में लगातार सर्च ऑपरेशन में लगी थी. लगभग 8 दिन बाद पुलिस को 2 बच्चों को तलाशने में सफलता मिल गई है.

जानकारी के अनुसार 06 जून 2019 की रात को बाल आश्रम सुजानपुर से चार बच्चे दीवार फांद कर भागने मे कामयाब हुए थे. बाल आश्रम अधीक्षक की शिकायत पर 10 जून को सुजानपुर में केस दर्ज हुआ था. इसी आधार पर पुलिस अधीक्षक हमीरपुर अर्जित सेन के निर्देश पर पूरे जिला में तथा आसपास के जिलों में नाकाबन्दी करवाई गई, परन्तु भागे हुये बच्चों का कोई पता न चल सका.

इसके बाद जिला पुलिस कप्तान अर्जित सेन ठाकुर ने पड़ोसी जिलों और दिल्ली के लिए पुलिस टीमों को रवाना किया और रेलवे विभाग को भी भागे हुये बच्चों महिन्द्र सिह निवासी बैजनाथ, विक्रान्त, जगजीत और अशोक कुमार के फोटो भेजे. वहीं 11 जून को पुलिस ने चाईल्ड हेल्प लाईन की सहायता से भागे हुये बच्चों महिन्द्र तथा विक्रान्त को दिल्ली रेलवे स्टेशन पर पकड़ने मे सफलता हासिल.वहीं जगजीत और अशोक का अभी तक कोई सुराग नहीं लगा है.

एसपी हमीरपुर अर्जित सेन ठाकुर ने मामले की पुष्टि की है उन्होंने कहा कि 2 बच्चों को बरामद कर लिया गया है. पुलिस विभाग रेलवे विभाग से सम्पर्क मे है. बरामद किए गए बच्चों को दिल्ली से सुजानपुर लाया जा रहा है. अन्य दो लापता बच्चों की तलाश भी जल्द ही कर ली जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details