हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

मतदान करने के लिए उत्साहित 109 वर्षीय खड़कू राम, खुद पैदल जाकर डालेंगे वोट

By

Published : Jan 16, 2021, 7:58 PM IST

भोरंज के गांव जाड़ बरड़ू के 109 वर्षीय वृद्ध खड़कू राम हर बार चुनाव में मतदान करते हैं और इस बार भी वे पंचायत चुनाव में मतदान करने के लिए उत्साहित हैं. खड़कू राम का जन्म साल 1911 में हुआ था.

109-year-old Khadku Ram excited to vote
मतदान करने के लिए उत्साहित 109 वर्षीय खड़कू राम

भोरंज/हमीरपुर:जहां एक ओर चुनावों में युवा मतदान में कम रुचि दिखाते हैं. वहीं, दूसरी ओर हमीरपुर केउपमंडल भोरंज के गांव जाड़ बरड़ू के 109 वर्षीय वृद्ध खड़कू राम हर बार चुनाव में मतदान करते हैं. इस बार भी वे पंचायत चुनाव में मतदान करने के लिए बेहद उत्साहित हैं. खड़कू राम का जन्म साल 1911 में हुआ था.

खड़कू राम के पुत्र बृज लाल शर्मा ने बताया कि पिता अब-भी तंदुरुस्त हैं और खुद मतदान केंद्र तक जाने की हिम्मत दिखाते हैं. वे हर बार खुद ही मतदान केंद्र तक जाते हैं. बृज लाल ने कहा कि उनके पिता आज भी घर के सारे काम करते हैं. खड़कू राम सभी मतदाताओं के लिए प्रेरणास्त्रोत हैं.

109 साल के हैं खड़कू राम

खड़कू राम ने कहा कि वह इस बार भी पंचायत चुनावों में मतदान के लिए उत्साहित हैं. हालांकि उन्हें मतदान केंद्र तक जाने के लिए सहारा लेने की जरूरत नहीं पड़ती और वह पैदल ही मतदान केंद्र तक पहुंचते हैं. देश के पहले मतदाता श्याम शरण नेगी की उम्र करीब 104 साल के हैं और खड़कू राम की उम्र 109 साल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details