हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : May 4, 2019, 4:00 PM IST

Updated : May 4, 2019, 5:02 PM IST

ETV Bharat / state

चंबा में गली-सड़ी हालत में मिला युवक का शव, मौके पर MLA और ग्रामीणों में हुई जमकर बहस

शव के पास पड़े कपड़ों की पहचान कर ये शव 40 दिन से लापता प्रेम राज का बताया जा रहा है, इसकी पहचान उनके परिजनों ने की है.

चंबा में गली-सड़ी हालत में मिला युवक का शव

चंबाः जिला चंबा के भटियात उपमंडल के कुंजर महादेव पातका के समीप शुक्रवार को एक शव संदिग्ध परिस्थितियों में मिला है. शव गल-सड़ चुका है और उसका सिर भी धड़ से कटा हुआ है. सूचना मिलने के बाद पुलिस टीम ने मौके पर पहुंच कर जांच शुरू कर दी है.

शव के पास पड़े कपड़ों की पहचान कर ये शव 40 दिन से लापता प्रेम राज का बताया जा रहा है, इसकी पहचान उनके परिजनों ने की है. प्रेमराज के परिजन भी मौके पर पहुंचे थे और उन्होंने प्रेम राज की ओर से लापता होने से पहले पहने हुए कपड़ों की पहचान करते हुए शव को उनके बेटे का होने की बात स्वीकार की है.

जंगल में क्षत-विक्षत हालत में मिला शव.

हालांकि शव की शिनाख्त के लिए धर्मशाला से फोरेंसिक टीम ने मौके पर पहुंच सैंपल ले लिए हैं. फोरेंसिक रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का और शव किसका है इसका पता चल पाएगा. वहीं, शव मिलने के बाद पुलिस टीम के साथ-साथ भटियात के विधायक बिक्रम सिंह जरयाल भी मौके पर पहुंचे.

इस दौरान विधायक बिक्रम सिंह जरयाल और स्थानीय लोगों के बीच जमकर बहस भी हुई. लोगों ने प्रशासन और व्यवस्था की ढील को लेकर रोष जताया. जनता के साथ बहस में स्थानीय विधायक अपने पद का रौब भी झाड़ते रहे. इसका एक वीडियो जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है आप नीचे देख सकते हैं.

मौका-ए-वारदात पर MLA और ग्रामीणों में हुई जमकर बहस.

वहीं, विधायक बिक्रम जरयाल का कहना है कि इस पूरे प्रकरण में कोई साजिश नजर आ रही है, उन्होंने इसकी निष्पक्ष जांच की मांग की है.

बता दें कि लापता होने से पहले प्रेम राज को कथित तौर पर विधायक के भांजे के साथ देखा गया था. युवक की मां और बहन ने इससे पहले मीडिया के सामने आकर भी पुलिस की कार्रवाई सवाल उठाए थे. यही नहीं लापता युवक की मां ने भाजपा प्रत्याशी किशन कपूर के प्रचार के लिए सिहुंता में हुई जनसभा में सीएम के सामने भी मदद की गुहार लगाई थी.

इसी सभा की वीडियो सोशल मीडिया पर यह कहकर वायरल हुई थी कि सीएम जयराम की सभा से गुहार लगाने आई एक महिला को मंच से उतार दिया गया. हालांकि जनसभा को संबोधित करने के बाद सीएम जयराम ने पीड़ित परिवार से रेस्ट हाउस में बातचीत की थी. नीचे दिए लिंक पर क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर.

पढ़ेंः CM की सभा में मंच से उतारी थी दुखियारी मां, बाद में खुद जयराम ने सुना सारा दुखड़ा

क्या है पूरा मामला
भटियात क्षेत्र के तहत आने वाले पातका गांव का युवक प्रेम राज गत 24 मार्च से लापता था. जिसकी शिकायत परिजनों ने चंबा जिले के पुलिस थाना चुवाड़ी में 26 मार्च को दर्ज करवाई थी. दरअसल प्रेम राज 24 मार्च को कुंजर महादेव मंदिर के नुआले में शिरकत करने गया था, लेकिन उसके बाद वो वापिस लौट कर घर नहीं आया.

इसके बाद पुलिस ने भी हर जगह तलाश की, लेकिन प्रेम का कोई सुराग नहीं लग पाया. बेटे के घर न लौटने के बाद दुखियारी मां, बहन भटियात दौरे पर पहुंचें मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से मिल युवक की तलाश करवाने की गुजारिश कर चुके हैं.

पढ़ेंः कांगड़ा में 2 वाहनों की जोरदार भिड़ंत, 3 की मौत, 5 घायल

बता दें कि पुलिस की ओर से प्रेम राज को तलाशने के लिए ड्रोन कैमरे और डॉग स्क्वायड की भी सहायता ली गई थी, लेकिन इससे उन्हें सफलता नहीं मिली. अब कुंजर महादेव मंदिर के पास ही शव मिलने से पुलिस कार्रवाई पर भी सवाल उठने लगे हैं.

जहां मिला शव, वहां पुलिस कर चुकी है तलाश
हैरानी की बात तो यह है कि जहां शुक्रवार को शव बरामद हुआ है. पुलिस यहां पहले लापता युवक की तलाश में ड्रौन कैमरे समेत डॉग स्क्वायड की सहायता ले चुकी थी, लेकिन यहां किसी प्रकार को कोई शव नहीं मिला. अब उसी जगह पर शव का मिलना हैरानी की बात है. ऐसे में इस साक्ष्य को भी ध्यान में रखकर पुलिस छानबीन कर रही है.

ये भी पढ़ेंः शिमला रेप केस: कथित लापरवाही के आरोप में मजिस्ट्रियल जांच पूरी, सरकार को सौंपी 30 पन्नों की रिपोर्ट

Last Updated : May 4, 2019, 5:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details