हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

पंचायत प्रतिनिधियों के लिए आयोजित 6 दिवसीय कार्यशाला का समापन, दी गई अहम जानकारी

By

Published : Feb 28, 2021, 10:55 PM IST

भरमौर व तीसा के नव निर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों के लिए छह दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया. जिला पंचायत अधिकारी महेश कुमार ने बताया कि 6 दिवसीय कार्यशाला के दौरान तीसा और भरमौर और विकास खंडों के पंचायत प्रधानों को प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया.

भरमौर-तीसा में पंचायत प्रतिनिधियों के लिए छह दिवसीय कार्यशाला आयोजित
भरमौर-तीसा में पंचायत प्रतिनिधियों के लिए छह दिवसीय कार्यशाला आयोजित

चंबाःचंबाजिला के विकास खंड भरमौर व तीसा के नव निर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों के लिए छह दिवसीय बुनियादी प्रशिक्षण शिविर का आयोजन डीआरडीए कार्यालय के विकास भवन में संपन्न हुआ. पंचायती राज विभाग के तत्वाधान में आयोजित इस प्रशिक्षण शिविर में नव निर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों को पंचायती राज अधिनियम, नियम तथा ग्रामीण विकास विभाग, कृषि, स्वास्थ्य, पशुपालन, आपदा प्रबंधन व स्वच्छता एवं कचरा प्रबंधन पर स्रोत व्यक्तियों द्वारा विस्तार से जानकारी दी गई.

पढ़ें-कांग्रेस विधायकों के निलंबन पर भड़की NSUI

उपायुक्त चंबा ने बतौर मुख्यातिथि की शिरकत

रविवार को शिविर के समापन समारोह में उपायुक्त चंबा डी.सी. राणा ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की. उन्होंने नव निर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों से ग्रामीण विकास योजनाओं को धरातल पर लागू करने का आह्वान किया. इस दौरान अतिरिक्त उपायुक्त ने भी प्रदेश सरकार की विभिन्न योजनाओं के बारे में पंचायत प्रतिनिधियों को विस्तार से जानकारी दी.

वीडियो

6 दिवसीय कार्यशाला

जिला पंचायत अधिकारी महेश कुमार ने बताया कि 6 दिवसीय कार्यशाला के दौरान तीसा और भरमौर और विकास खंडों के पंचायत प्रधानों को प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया. बता दें कि सरकार की क्या-क्या योजनाएं हैं, उनका कैसे उपयोग करना है.

इसके अलावा कृषि सूचना का अधिकार अधिनियम पंचायती राज अधिनियम सहित कई कानूनों का पाठ पढ़ाया गया. महेश कुमार ने उम्मीद जताई है कि यह प्रतिनिधि अपनी पंचायत में जाकर लोगों को सरकार की ओर से मिलने वाली योजनाओं का लाभ चला सकेंगे.

ये भी पढ़ें:एक बार फिर खुला गेयटी थियेटर, एक साल बाद फिर से कलाकारों को मिलेगा मंच

ABOUT THE AUTHOR

...view details