हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

सुरंगानी-बैरास्यूल पावर स्टेशन में युवक पर गिरी लोहे की रिंग, मौके पर मौत

चंबा में पावर स्टेशन के मरम्मत में जुटी निजी कंपनी के कामगार की लोहे के रिंग के नीचे दबने से मौत हो गई. मामले में सीआरपीसी की धारा 174 के तहत कार्रवाई शुरू कर दी है. बहरहाल, शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया गया है.

By

Published : Jun 28, 2020, 12:51 PM IST

Worker died
श्रमिक की मौत

चंबा: सुरंगानी-बैरास्यूल पावर स्टेशन के मरम्मत में जुटी निजी कंपनी के कामगार की भारी भरकम लोहे के रिंग के नीचे दबने से मौत हो गई. पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम मेडिकल कॉलेज चंबा में करवाने के बाद परिजनों के हवाले कर दिया है. साथ ही मामले में सीआरपीसी की धारा 174 के तहत कार्रवाई शुरू कर दी है.

मृतक की पहचान तेज नारायण तिवारी निवासी परसिया गांव जिला रोहतांश बिहार के तौर पर की गई है. जानकारी के अनुसार पूर्वांचल निजी कंपनी में कार्यरत तेज नारायण तिवारी सवेरे पावर हाउस परिसर में काम कर रहा था. इसी दौरान अचानक भारी भरकम लोहे की रिंग के गिरने से चपेट में आकर नीचे दब गया. इस लोहे के रिंग का भार करीब एक टन के आस-पास था. वहीं, हादसे के बाद तेज नारायण तिवारी के सहयोगियों ने तुरंत उसे उठाकर नजदीकी अस्पताल पहुंचाया,जहां मौजूद चिकित्सक ने तेज नारायण तिवारी को मृत करार दे दिया.

वीडियो

इसी बीच घटना की सूचना पाते ही सुरंगानी पुलिस चौकी के प्रभारी एएसआई राजेश तेजा की अगवाई में टीम ने अस्पताल पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया. पुलिस ने तेज नारायण तिवारी के सहयोगियों के बयान दर्ज करने की प्रक्रिया निपटाने के बाद मेडिकल कॉलेज चंबा में मृतक के शव का पोस्टमार्टम करवाया.

डीएसपी सलूणी रामकरण सिंह राणा ने कहा कि सुबह करीब 9 बजे सूचना मिली की सुरंगानी में एक मजदूर की लोहे के रिंग के नीचे दबने से मौत हो गई है. सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल कॉलेज चंबा भिजवाया. उन्होंने कहा कि पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया गया है. हालंकि पुलिस ने सीआरपीसी की धारा 174 के तहत कार्रवाई शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें:चंबा में 95 रेहड़ी धारकों को मिली पहचान, आत्मनिर्भर योजना का मिलेगा फायदा

ABOUT THE AUTHOR

...view details