हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

चंबा में 52 स्कूलों की बदलेगी तस्वीर, DC ने भवन बनाने के लिए 9 करोड़ 5 लाख रुपये किए स्वीकृत

कॉरपोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी के तहत जिले के 52 प्राथमिक और मिडिल स्कूलों में कमरों के निर्माण के लिए 9 करोड़ 5 लाख की राशि मंजूर हो गई है.

By

Published : Jan 4, 2020, 12:47 PM IST

construction of school
चंबा में 52 स्कूलों की बदलेगी तस्वीर

चंबा:जिला में साप्ताहिक समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया. बैठक की अध्यक्षता उपायुक्त चंबा विवेक भाटिया ने की. उन्होंने कहा कि कॉरपोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी के तहत जिले के 52 प्राथमिक और मिडिल स्कूलों में कमरों के निर्माण के लिए 9 करोड़ 5 लाख की राशि मंजूर हो गई है.

वीडियो रिपोर्ट.

विवेक भाटिया ने कहा कि 2 महीनों में निर्माण कार्य की प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी. योजना में प्राथमिक स्कूलों को साढ़े 15 लाख जबकि मिडल स्कूलों को 20 लाख की राशि दी जाएगी. इसमें शौचालयों का निर्माण भी किया जाएगा.

उपायुक्त ने कहा कि निर्माण कार्य में गुणवत्ता के साथ कोई भी समझौता नहीं होना चाहिए. इसमें प्रीफैबरीकेटेड स्ट्रक्चर के विकल्प को भी ध्यान में रखा जा सकता है.

विवेक भाटिया ने हिमुडा को निर्देश देते हुए कहा कि इस दिशा में संभावनाओं का खाका तैयार करें, जिससे सीमेंट और कंक्रीट के साथ होने वाले निर्माण कार्य पर आने वाली लागत और समय की तुलना की जा सके.

वहीं, बैठक के दौरान उपायुक्त ने शहर में चिन्हित जगह पर पार्किंग निर्माण की कवायद को और तेज करने की हिदायत दी. उपायुक्त ने जिले में संचालित होम स्टे संचालकों के लिए व्यवसायिक टिप्स देने पर आधारित ट्रेनिंग शुरू करने के लिए भी कहा.

वहीं, प्रारंभिक उच्च शिक्षा उपनिदेशक फौजा सिंह ने कहा कि करीब 30 प्राथमिक और 22 मिडल स्कूल के पास अपने भवन नहीं थे. डीसी ने उन्हें 9 करोड़ 5 लाख स्वीकृत किए है जिससे स्कूल के भवन बनेंगे और यहां बच्चों को बेहतर शिक्षा हासिल करने का मौका मिलेगा.

ये भी पढें: जयराम सरकारा फिर लेना 500 करोड़ रा कर्ज, देखा हिमाचल री बड्डी खबरां

ABOUT THE AUTHOR

...view details