हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

चंबा में हुई झमाझम बारिश, रावी नदी का जलस्तर बढ़ा

By

Published : Jul 21, 2020, 10:53 PM IST

चंबा में मंगलवार को जमकर बारिश हुई. इससे पूरे क्षेत्र में धुंध छाई रही. बारिश से नदी-नाले भी अपने पूरे उफान पर हैं. प्रशासन ने लोगों को नदी नालों से दूर रहने की अपील की हैं.

heavy rain in chamba
heavy rain in chamba

चंबाःहिमाचल प्रदेश में मानसून के मौसम ने अब रफतार पकड़ना शुरू कर दिया है. जिला चंबा में भी मानसून की बारिश ने दस्तक दे दी है. चंबा में मंगलवार को मानसून की पहली बारिश हुई. इससे पूरे क्षेत्र में धुंध छाई रही.

पहाड़ों पर भी जमकर बारिश हुई है. बारिश से नदी-नाले भी अपने पूरे उफान पर हैं. बारिश से रावि नदी का जलस्तर एकाएक बढ रहा है. ऐसे में बढ़ते जलस्तर को देखते हुए प्रशासन ने घाटी के लोगों को नदी नालों से दूर रहने की अपील की हैं.

वीडियो.

वहीं, मानसून को देखते हुए जिला प्रशासन ने भी सतर्कता बढ़ा दी है. प्रशासन का कहना है कि मानसून की परिस्थितियों से निपटने के लिए वे तैयार है. इसे लेकर सभी उपमंडल के एसडीएम को निर्देश दिए गए हैं कि वे अपने-अपने इलाकों में एडवाइजरी जारी करें कि लोग नदी नालों का रुख ना करें.

घाटी में लगातार हो रही बारिश से कई स्थानों पर पहाड़ी से भूस्खलन और पत्थरों के गिरने का खतरा भी बना हुआ है. मौसम विभाग की और से आने वाले दिनों में भारी बारिश होने की आशंका जताई गई हैं. ऐसे में प्रशासन ने घाटी के लोग सावधानी बरतें और नदी नालों से दूर रहें.

ये भी पढ़ें-बस किराए में बढ़ोतरी का सीटू ने किया विरोध, DC ऑफिस के बाहर प्रदर्शन कर जताई नाराजगी

ये भी पढ़ें-औद्योगिक क्षेत्र BBN बना कोरोना हॉटस्पॉट, 10 दिन में 200 से अधिक मामले

ABOUT THE AUTHOR

...view details