हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

चंबा में उड़ रही कोरोना नियमों की धज्जियां, दुकानों में इकठ्ठा हो रही भीड़, प्रशासन बेखबर

चंबा शहर के ज्वेलर कोरोना नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं. दुकानों में दो गज की दूरी तो बाद की बात है, दो इंच की दूरी तक देखने को नहीं मिल रही हैं. ऐसे ही चलता रहा तो आने वाले दिनों में कोरोना संक्रमण थमने की बजाय और बढ़ सकता है. जिला प्रशासन को समय रहते ऐसे दुकानदारों पर शिकंजा कसना होगा अन्यथा आने वाले समय में हालात बेकाबू हो जाएंगे.

By

Published : May 1, 2021, 8:07 PM IST

photo
फोटो

चंबा: कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जहां सरकार और जिला प्रशासन बाजारों में कड़ी बंदिशें लगा रहे हैं. वहीं, चंबा शहर के ज्वेलर कोरोना को लेकर जरा भी गंभीर नजर नहीं आ रहे. ज्वेलर पैसे कमाने के चक्कर में इतने मशगूल हो चुके हैं कि अपनी दुकानों में ग्राहकों की भीड़ जमाकर आभूषण बेच रहे हैं.

दुकानों में दो गज की दूरी तो बाद की बात है, दो इंच की दूरी तक देखने को नहीं मिल रही हैं. ऐसा लगता है कि इन कारोबारियों को कोरोना का कोई भय नहीं है. वहीं, प्रशासन की ओर से बाजार में भीड़ को रोकने के लिए नियुक्त अध्यापकों की सर्विलांस टीमें भी इसकी रिपोर्ट प्रशासन को नहीं दे रही हैं. जिससे कि प्रशासन भी ज्वेलरों की दुकानों में जमा होने वाली भीड़ से अनभिज्ञ है.

ये भी पढ़ें-चंबा में ऑक्सीजन प्लांट को शुरू करवाने के लिए SDM बन गए 'इंजीनियर', टीम के साथ संभाला मोर्चा

दुकानों में जमा हो रही भीड़

इन ज्वेलरों को देख अन्य दुकानदार भी दुकान में भीड़ जमा कर रहे हैं. ऐसे ही चलता रहा तो आने वाले दिनों में कोरोना संक्रमण थमने की बजाय और बढ़ सकता है. जिला प्रशासन को समय रहते ऐसे दुकानदारों पर शिकंजा कसना होगा अन्यथा आने वाले समय में हालात बेकाबू हो जाएंगे.

नियमों की उल्लंघना करने वालो पर होगी कार्रवाई

हालांकि, बाजार में कुछ दुकानदार सोशल डिस्टेंसिंग की पालना कर रहे हैं. लेकिन ज्वेलर सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करवाना तो दूर खुद भी बिना मास्क सामान बेचते हुए नजर आ रहे हैं. एसडीएम शिवम प्रताप सिंह ने कहा कि वैश्विक महामारी में लोग कोविड नियमों का पालन कर इसमें अपना सहयोग दे सकते हैं. बावजूद इसके यदि शहर में इस प्रकार से लोग नियमों का पालन नहीं कर सकते हैं तो उन पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें-विकास सिर्फ कागजों में, CM के सामने ही नाहन मेडिकल काॅलेज की घटना ने खोली विफलता की पोल: मुसाफिर

ABOUT THE AUTHOR

...view details