हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

अब चंबा में हुआ किन्नौर की तरह लैंड स्लाइड, देखें वीडियो

By

Published : Jul 31, 2021, 6:40 PM IST

चंबा जिला के अंतर्गत आने वाले विकासखंड मेहला के ग्राम पंचायत बंदला का पुराना पंचायत भवन भारी बारिश के चलते लैंडस्लाइड की चपेट में आ गया, इसके चलते भवन का एक हिस्सा जमींदोज हो गया.

video-of-landslide-in-chamba
फोटो.

चंबा:हिमाचल प्रदेश में मानसून का मौसम कहर बनकर बरस रहा है. रोजाना लैंडस्लाइड की घटनाएं सामने आ रही हैं. चंबा जिला के अंतर्गत आने वाले विकासखंड मेहला के ग्राम पंचायत बंदला का पुराना पंचायत भवन भारी बारिश के चलते लैंडस्लाइड की चपेट में आ गया, इसके चलते भवन का एक हिस्सा जमींदोज हो गया.

भारी बारिश को देखते हुए जिला प्रशासन ने पहले ही अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि लोग पहाड़ी इलाकों को रुख ना करें और नदी नालों के पास ना जाएं. लगातार हो रही बारिश से लैंडस्लाइड की घटनाएं सामने आ रही हैं और नदी नाले भी उफान पर हैं. जिला प्रशासन ने भारी बारिश को देखते हुए चंबा जिला के पहाड़ी इलाकों में लोगों के जाने पर मनाही की है और साफ तौर पर कहा है कि लोग बारिश के मौसम में जरूरी काम होने पर ही सफर करें. मौसम साफ होने के बाद ही सफर करने के बारे में निर्णय लें.

फोटो.

वहीं, डीसी चबा दुनी चंद राणा ने जानकारी देते हुए कहा है की विकासखंड मेहला के बदला पंचायत का पुराना पंचायत घर लैंडस्लाइड की चपेट में आया है और उसका एक हिस्सा टूट गया है. इसको लेकर राजस्व विभाग को निर्देश जारी किए गए हैं कि इसकी रिपोर्ट तैयार की जाएगी.

ये भी पढ़ें:जिंदगी बचाने की जंग! लाहौल घाटी में झूला पुल बना पर्यटकों का सहारा

मात्र 45 मिनट में बाढ़ ने बदल दी लाहौल घाटी की तस्वीर, अभी लापता लोगों की तलाश जारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details