हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Mar 2, 2020, 9:59 PM IST

ETV Bharat / state

किसानों के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम का समापन, महिला किसान व बागवानों ने की शिरकत

उद्यान विभाग द्वारा चलाए जा रहे किसानों बागवानों के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम का समापन हो गया. कार्यक्रम में 3 पंचायतों से करीब 100 से अधिक किसानों ने हिस्सा लिया और कई तरह के सेब के पौधों का प्रशिक्षण लिया.

Training program
किसानों के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम का हुआ समापन

चंबा: जिला के गुवाड़ी पंचायत में दो दिवसीय उद्यान विभाग द्वारा चलाए जा रहे किसानों बागवानों के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम का समापन हो गया. कार्यक्रम में 3 पंचायतों से करीब 100 से अधिक किसानों ने हिस्सा लिया और कई तरह के सेब के पौधों का प्रशिक्षण लिया.

इसमें महिला किसान बागवान भी शामिल रही और उन्हें उद्यान विभाग द्वारा बारीकी से बागवानी के बारे में जानकारी दी गई. समापन अवसर के दौरान जिला एवं मार्केटिंग कमेटी के अध्यक्ष डीएस ठाकुर ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की और सरकार की ओर से चलाई जा रही योजनाओं के बारे में किसानों बागवानों को अवगत करवाया.

वीडियो.

डीएस ठाकुर ने कहा की सरकार चंबा जिला के किसानों बागवानों के लिए तरह-तरह की योजनाएं चला रही है और इसमें उद्यान विभाग अपनी अहम भूमिका निभा रहा है. वहीं, दूसरी ओर उपनिदेशक उद्यान विभाग चंबा डॉक्टर सुशील अवस्थी ने कहा कि हमने दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन गोवाडी पंचायत में किया था. जहां काफी संख्या में किसान बागवान प्रशिक्षण लेने के लिए पहुंचे और उन्हें काफी बारीकी के साथ प्रशिक्षण दिया गया.

ये भी पढ़ें:HPU में तूल पकड़ता जा रहा हॉस्टल मेस ना खुलने का मामला, छात्रों ने एडिशनल चीफ वार्डन को सौंपा ज्ञापन

ABOUT THE AUTHOR

...view details